Mon. Apr 29th, 2024


दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल के नाम लिखा लेटर।- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल के नाम लिखा लेटर।

नई दिल्ली: दिल्ली के LG ने अरविंद केजरीवाल को एक ओपन लेटर लिखा है। इस लेटर में तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ये जानते हुए कि आप अभी जेल में हैं इसलिए ओपन लेटर लिख रहा हूं। दरअसल 14 अप्रैल को दिल्ली की जलमंत्री आतिशी ने LG को एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में आतिशी ने आरोप लगाया था कि पानी की वजह से पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में एक महिला की मौत हो गई है। इसके लिए दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारी और दिल्ली के मुख्य सचिव भी जिम्मेदार हैं। दोषी अधिकारियों पर करवाई होनी चाहिए। 

नहीं मिला आतिशी का लेटर

वहीं अब LG ने अपने लेटर में लिखा है कि 2 दिन बाद भी आतिशी का ये लेटर उन्हें नहीं मिला है। जबकि इसे मीडिया और सोशल मीडिया में जारी कर दिया गया। LG का कहना है कि मंत्री ने बिना जांच किये हुए ही ये तय कर दिया कि पानी की वजह से हत्या हुई है और पानी की वजह से भी हुई है तो जैसा कि दिल्ली की मंत्री दावा कर रही है उसके विपरीत दिल्ली में पिछले 9 वर्षों से पानी की सप्लाई का बुरा है। पानी की वजह से पहले भी उनकी सरकार में हत्या हो चुकी है।

दिल्ली में टैंकर माफियों का राज

LG ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की जनता पानी की कमी से बेहाल है। पिछले 9 वर्षों में दिल्ली की आबादी 15% बढ़ी है, जबकि दिल्ली में पानी की उपलब्धता 4% बढ़ी है। दिल्ली सरकार खुद ये मानती है है दिल्ली की 20% आबादी को पाइप से पानी नहीं मिलता है। जबकि ये आंकड़ा इससे ज्यादा है। दिल्ली में टैंकर माफियों का राज है।

सबसे खराब है दिल्ली का हाल

दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए LG ने कहा कि एक तरफ दिल्ली में पानी की कमी है। दूसरी तरफ दिल्ली का पानी कहां जा रहा है सरकार को इसका अता पता ही नहीं है। दिल्ली में उपलब्ध 946 MGD साफ पानी में से 50% से अधिक पानी या तो वेस्ट ही जाता है या सरकार को पता ही नहीं है कि वो कहां जा रहा है। ये आंकड़ा देश के तमाम महानगरों जैसे चेन्नई, मुम्बई आदि में से सबसे खराब दिल्ली का है। दिल्ली के LG ने कहा कि 2015 से अबतक दिल्ली जलबोर्ड को 28000 करोड़ रुपये दिए गए, उसके बाद भी 73000 हज़ार करोड़ का लोन है जिसका ऑडिट तक नहीं करवाया गया है।

यह भी पढ़ें- 

INDIA TV-CNX Opinion Poll: दिल्ली की 7 सीटों पर क्या है जनता का मूड, क्या फिर से BJP करेगी क्लीन स्वीप?

INDIA TV-CNX Opinion Poll: क्या हरियाणा में BJP को टक्कर देगी कांग्रेस? जानें क्या है जनता का मूड





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *