Mon. Apr 29th, 2024


कांकेर में सुरक्षा बलों ने 18 माओवादियों को किया ढेर।- India TV Hindi

Image Source : PTI/FILE
कांकेर में सुरक्षा बलों ने 18 माओवादियों को किया ढेर।

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के दौरान कम से कम 29 माओवादी मारे गए हैं। वहीं तीन जवान घायल भी हो गए हैं। यह घटना 2024 के लोकसभा चुनाव शुरू होने से कुछ दिन पहले की है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आईके एलेसेला ने कहा कि इलाके में मुठभेड़ अभी भी जारी है। बता दें कि कांकेर में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

नक्सली कमांडर भी ढेर

एसपी इंद्र कल्याण एलिसेला ने मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों में शंकर राव नाम का एक प्रमुख नक्सली कमांडर भी शामिल है। शंकर राव पर 25 लाख रुपये का इनाम घोषित था। इसके अलावा ऑपरेशन के दौरान चार एके-47 राइफलों सहित हथियारों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया गया है।

25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव।

Image Source : INDIA TV

25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव।

तीन जवान घायल

ऑपरेशन को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के बीच हापाटोला जंगल में दोपहर करीब 2 बजे गोलीबारी हुई। उस समय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और राज्य के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी।  उन्होंने बताया कि “प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में कम से कम 29 नक्सली मारे गए हैं। मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।” अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में घायल तीन सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल हार सकते हैं चुनाव, छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर किसे मिल रही जीत, यहां जानें

लोकसभा चुनाव से पहले लाल आतंक का सरेंडर, 1 इनामी सहित 26 नक्सलियों ने डाले हथियार; छोड़ा हिंसा का रास्ता





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *