Sun. Apr 28th, 2024


RR vs DC Match - India TV Hindi

Image Source : AP
आईपीएल 2024 में होम टीम का दबदबा जारी

RR vs DC Match: आईपीएल 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला गया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल की। आईपीएल 2024 में ये राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत है। राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था। इस मैच में रियान पराग राजस्थान की जीत के हीरो रहे। 

रियान पराग की पारी दिल्ली को पड़ी भारी

रियान पराग की नाबाद 84 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। रियान ने 45 गेंद की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगा कर आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनकी ताबड़तोड़ पारी से  टीम ने आखिरी सात ओवर में 92 रन जोड़े। राजस्थान की टीम आठ ओवर के बाद 38 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन रियान की पारी ने इस मैच को पूरी तरह बदल दिया। रियान ने आखिरी ओवर में एनरिक नॉर्खिया के खिलाफ 25 रन बटोर कर राजस्थान के फैंस को जश्न मनाने का मौका दिया।

दिल्ली की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 186 रनों के टारगेट के जवाब में 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने नाबाद 44 रनों की पारी खेली। अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे ऋषभ पंत भी 28 रन ही बना सके। वहीं, राजस्थान के लिए नंद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए और आवेश खान को 1 विकेट मिला। 

आईपीएल 2024 में होम टीम का दबदबा जारी

आईपीएल 2024 में अभी तक 9 मैच खेले गए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि अभी तक खेले गए सभी मैच घरेलू टीमों मे जीते हैं। मेहमान टीम आईपीएल 2024 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार दो मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है। दूसरी ओर दिल्ली की टीम 8वें नंबर पर है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, अभी तक था LSG का हिस्सा

IPL 2024 के बीच बदल गई KKR की टीम, 16 साल के खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *