Sat. Apr 27th, 2024


Mukhtar Ansari, Medical bulletine- India TV Hindi

Image Source : FILE
मुख्तार अंसारी

लखनऊ: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। मुख्तार अंसारी की मेडिकल बुलेटिन में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक गुरुवार शाम 8 बजकर 25 मिनट पर मुख्तार अंसारी को जेल के कर्मचारी अस्पताल में लेकर आए। 

डॉक्टरों की कोशिश भी नहीं बचा पाई ‘डॉन’ की जान

मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मुख्तार को उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में अस्पताल में लाया गया। अस्पताल में 9 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तुरंत मुख्तार अंसारी को तुरंत चिकित्सा मुहैया कराई गई। लेकिन 9 डॉक्टर्स के अथक प्रयास के बावजूद हॉर्ट अटैक से मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त

इससे पहले प्रमुख सचिव (सूचना) संजय प्रसाद ने इस बात की पुष्टि की थी कि अंसारी को तबीयत खराब होने के कारण दोबारा भर्ती कराया गया है।  उधर, उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे प्रदेश में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जैसे जिलों में पुलिस की टीम गश्त लगा रही हैं। 

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के निधन पर जताया शोक

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक जताया है। पार्टी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि!” इससे पहले मंगलवार सुबह करीब चार बजे मुख्तार अंसारी को पेट दर्द, पेशाब और शौच में समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इलाज के बाद अंसारी को छुट्टी दे दी गई थी। 

इससे पहले भी विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी के मुताबिक मुख्तार ने दावा किया था कि उन्हें दो बार खाने में जहर दिया गया है। 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *