Sun. Apr 28th, 2024


मुस्लिम युवती ने मंदिर में हिंदू युवक से की शादी- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
मुस्लिम युवती ने मंदिर में हिंदू युवक से की शादी

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक के साथ शादी करके सनातन धर्म को अपना लिया। धर्म परिवर्तन के बाद हिना ने अपना नाम संगीता रख लिया। हिना उर्फ संगीता ने दावा किया है कि वह बदायूं में दो मासूम भाईयो की निर्मम हत्या की घटना से आहत थी। जिसकी वजह से उसने हिंदू धर्म अपना लिया।

काली मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से की शादी

बताया जा रहा है कि मुस्लिम लड़की और हिंदू युवक काफी दिनों से एक-दूसरे से प्रेम करते थे। गुरुवार को दोनो प्रेमी युगलों ने शहर से सटे काली मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली और सात फेरे लिए। हिना से संगीता बनी लड़की का कहना है कि उसने संगीता नाम इसलिए रखा कि जिन दो मासूम  भाईयो की निर्मम हत्या की गई थी उनकी मां का नाम भी संगीता है। उन्ही के नाम पर उसने भी अपना नाम संगीता रख लिया है। 

ढाई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था

दोनों के बीच करीब ढाई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की के घर वाले दोनों की शादी के खिलाफ थे। हिंदू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने दोनों की शादी मंदिर में कराई। विकास ने बताया हिना उर्फ संगीता खैराबाद की रहने वाली है। लड़का भी मौर्य समाज से है वह भी खैराबाद का रहने वाला है। ढाई साल से इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।

बदायूं की घटना आहत होकर धर्म परिवर्तन कियाः हिना

लड़की हिना अपने घर वालों के दबाव में डर रही थी लेकिन बदायूं की घटना के बाद हिना ने वीडियो देखा और सनातन धर्म अपनाने का फैसला किया। वही दुल्हन ने बताया शादी करके मुझे अच्छा लग रहा है।  बदायूं में मासूम बच्चों की हत्याकांड के वीडियो को देखकर मुझे परेशानी हो रही थी। इसीलिए मुस्लिम धर्म छोड़ दिया।

रिपोर्ट- मोहित मिश्रा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *