Sat. Apr 27th, 2024


कल पटना में होगा...- India TV Hindi

Image Source : PTI
कल पटना में होगा महागठबंधन की सीटों का ऐलान

बिहार में आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन की अंतिम तारीख है। अभी तक बिहार में महागठबंधन की ओर से सीट शेयरिंग और उम्मीदवार के नामों का ऐलान नहीं किया गया है। आज गुरुवार को आरजेडी और कांग्रेस के बीच मीटिंग्स का दौर जारी रहा। इस मीटिंग में RJD और कांग्रेस में 9 सीटों पर सहमति बन गई है, कल यानी शुक्रवार को पटना में सीट शेयरिंग का ऐलान किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक, पटना में कल 12.15 बजे महगठबंधन की सीटों का ऐलान किया जाएगा।

आरजेडी ऑफिस से होगा ऐलान

ये ऐलान प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के कार्यालय से की जाएगी। इस दौरान तेजस्वी समेत गठबंधन के कई नेता मौजूद रहेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कौन पार्टियां किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेगी, इसी का आधिकारिक ऐलान होना है। जानकारी के मुताबिक, माले को 4 सीट मिलने की संभावना हैं। इसमें आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ या महानंद सिंह और सीवान से अमरनाथ यादव को टिकट मिल सकता है।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीट शेयरिंग से पहले ही 12 सीटों पर अपना सिंबल बांट दिया है। जानकारी के मुताबिक, आज की मीटिंग में राजद ने कांग्रेस को 9 सीट ऑफर की है। जिसका ऐलान कल हो सकता है।

ये हैं सीटें

  1. भागलपुर
  2. मुजफ्फरपुर
  3. बेतिया
  4. संसाराम
  5. किशनगंज
  6. कटिहार
  7. पटना साहिब
  8. समस्तीपुर
  9. नौवीं सीट मधेपुरा हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

बिहार में RJD और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान आज, पूर्णिया सीट पर भी हो चुका है फैसला!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *