Mon. Apr 29th, 2024


Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Virat Kohli

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया होने वाली है। ये मैच 7 जून से लंडन के ओवल मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर सभी की नजरें होने वाली हैं। वहीं विराट के पास भी टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ने का एक सुनहरा मौका होगा।

विराट का इंतजार कर रहा ये रिकॉर्ड!

विराट कोहली इस वक्त कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। विराट ने इस साल में खूब शतक ठोके हैं और वो पूरी तरह अब अपनी खोई हुई लय हासिल कर चुके हैं। अब WTC फाइनल में सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम है। वही ऑस्ट्रेलियाई टीम जिसके खिलाफ दुनिया को एक अलग विराट कोहली देखने को मिलता है। विराट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 8416 रन हैं। अगर वे  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 88 रन बना लेते हैं तो आसानी से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाजों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़कर 5वें नंबर पर पहुंच जाएंगे।

सहवाग से आगे निकलेंगे विराट

सहवाग के नाम 178 पारियों में 8503 रन हैं। इतना ही नहीं अगर विराट ने 125 रन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बना लिए तो वे वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स से भी आगे निकल जाएंगे। रिचर्ड्स ने अपने टेस्ट करियर में 182 पारियों में 8540 रन बनाए थे। देखा जाए तो विराट के पास एक साथ दो दिग्गजों को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है। 

किसके नाम सबसे ज्यादा टेस्ट रन?

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। तेंदुलकर ने इस फॉर्मेट में 15921 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 13265 रनों के साथ राहुल द्रविड़ हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर ने अपने करियर में 10122 रन बनाए थे। लिस्ट में चौथे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण हैं और उनके नाम 8781 रम हैं। वहीं अगला नाम वीरेंद्र सहवाग का है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *