Sun. Apr 28th, 2024


IND vs AUS, Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला चैन्नई में खेला गया। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को भी 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया। इस साल भारतीय टीम की यह पहली वनडे सीरीज हार है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 269 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में 270 रनों का पीछा कर रही टीम इंडिया 248 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजय रथ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया को यह सीरीज गंवानी पड़ी। आपको बता दे कि टीम इंडिया इससे पहले घर पर लगातार 25 सीरीज अपने नाम की थी। 25 लगातार सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया की यह पहली हार है। भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी रोक दिया। किसी भी टीम ने घर पर लगातार 25 सीरीज नहीं जीती होगी। भारतीय टीम को साल 2019 में भी घर पर खेले गए वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज की बात करे तो टीम इंडिया को लगातार 7 वनडे सीरीज जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *