Thu. Apr 18th, 2024


चोरी की गई बस और आरोपी - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
चोरी की गई बस और आरोपी

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक चोर बस रोडवेज की बस को ही चुराकर ले उड़ा। बस को चोरी करने के बाद वह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर ले जा रहा था कि रास्ते में हादसा हो गया। जहां लोगों ने उसे पकड़ लिया तब जाकर मामले का खुलासा होता है। मामला सुल्तानपुर के बल्दीराय थाने का है। यहां थाने से चंद कदम की दूरी पर खड़ी रोडवेज बस को चोर स्टार्ट कर लेकर भागने लगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर वह हादसे का शिकार हो गई। एक्सीडेंट के बाद बस खड़ी हो गई और चालक बस को छोड़कर फरार हो गए। 

बस को स्टार्ट कर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर ले गए 

क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक ने लिखित सूचना देकर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। बता दें सांसद मेनका गांधी की पहल से बल्दीराय और सुल्तानपुर के बीच रोडवेज बस का संचालन किया गया था। इसी क्रम में मंगलवार देर रात सुल्तानपुर से बल्दीराय जाने वाली रोडवेज बस थाने के पास जाकर खड़ी हुई। चालक और परिचालक बस छोड़ कर चले गए। लंबे समय से रेकी कर रहे चोरों ने उसे अपना शिकार बनाने का कार्य शुरू कर दिया। बस को स्टार्ट किया गया और चोरों से लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर चढ़ने लगे।

एक्सप्रेसवे पर चढ़ते हुए बस हो गई ख़राब 

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की साइड रोड पर चढ़ते समय ऊपर रास्ता निर्माण कार्य की वजह से बंद था, जहां पर बस क्षतिग्रस्त हो गई और खड़ी हो गई। चोरों ने कई बार बस को फिर से स्टार्ट कर आगे बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन बस स्टार्ट नहीं की जा सकी। बस और खुद को फंसता हुआ देखकर चोर मौके से रफूचक्कर हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह को दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक की पहचान दिनेश कुमार मिश्र के रूप में की गई है। पुलिस आरोपी को अभिरक्षा में लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई कर रही है।

नित्य क्रिया के लिए गए थे बस के ड्राइवर और कंडेक्टर 

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुल्तानपुर डिपो नागेंद्र प्रसाद पांडे ने बताया कि सुबह के समय चालक परिचालक नित्य क्रिया के लिए गए थे। इसी बीच एक विक्षिप्त किस्म का युवक गाड़ी में जाकर बैठ गया और गाड़ी को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तरफ लेकर भागने लगा। उस विक्षिप्त युवक का नाम दिनेश कुमार मिश्रा बताया जा रहा है। जिसकी प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के लिए बल्दीराय थाने पर प्रार्थना पत्र दिया गया है।

 

सुल्तानपुर से जागृति श्रीवास्तव की रिपोर्ट 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *