Tue. Apr 30th, 2024


VI- India TV Paisa

Photo:FILE VI

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (VI) को एंकर निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने बताया कि अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) से पहले खुली एंकर बुक में कई बड़े निवेशकों ने हिस्सा है, जिसमें प्रमुख वैश्विक तथा घरेलू निवेशकों शामिल हैं। इन निवेशकों से कंपनी ने करीब 5,400 करोड़ रुपये जुटाए हैं। वन97 कम्युनिकेशंस और जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के बाद यह तीसरी सबसे बड़ी एंकर बुक हो सकती है। वन97 कम्युनिकेशंस और एलआईसी ने एंकर दौर में क्रमश: 8,235 करोड़ रुपये और 5,627 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

490 करोड़ शेयर निवेशकों को किए आंवटित

कंपनी ने बुधवार शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी ने 74 फंड को 11 रुपये प्रति शेयर की दर पर 490.9 करोड़ शेयर आवंटित किए हैं। इससे लेनदेन का आकार 5,400 करोड़ रुपये हो गया। बता दें, रिटेल निवेशकों के लिए कंपनी का एफपीओ 18 अप्रैल से खुल रहा है। 

जीक्यूजी समेत इन निवेशकों ने लगाया पैसा 

कंपनी ने बताया कि एंकर बुक की सदस्यता लेने वाले प्रमुख निवेशकों में जीक्यूजी पार्टनर्स, यूबीएस, मॉर्गन स्टेनली इंडिया इन्वेस्टमेंट फंड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस, गोल्डमैन सैक्स, फिडेलिटी आदि शामिल हैं। इनके अलावा मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस और क्वांट म्यूचुअल फंड सहित घरेलू निवेशकों को एंकर दौर में शेयर आवंटित किए गए। 

वोडाफोन-आइडिया के अनुसार, उसके निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति ने 16 अप्रैल 2024 को एंकर निवेशकों को कंपनी के 4,90,90,90,908 इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी थी। इससे पहले वोडाफोन-आइडिया के निदेशक मंडल ने 18,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) को मंजूरी दी थी। कंपनी ने गत शुक्रवार को बताया था कि एफपीओ 18 अप्रैल को खुलकर 22 अप्रैल को बंद होगा। इसके लिए मूल्य दायरा 10-11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित की किया गया है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *