Tue. Apr 30th, 2024


Jos Buttler- India TV Hindi

Image Source : IPL
विराट कोहली, एमएस धोनी और जोस बटलर

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का एक ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने नाम किया। उन्होंने इस मैच में केकेआर को 2 विकेट से हराया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली जीत में राजस्थान रॉयल्स के स्टार सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का योगदान सबसे ज्यादा रहा। बटलर की शानदार पारी के कारण ही उनकी टीम आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े रनचेज को कर सकी। 

बटलर ने ओपन करते हुए मैच के आखिरी ओवर में टीम को यह मुकाबला जिताया। बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने इस दौरान विराट कोहली और एमएस धोनी के एक खास प्लान को अपनाया, जिसके कारण वह इस मैच को जीत सके। बटलर ने मैच खत्म होने के बाद इस बात का खुलासा खुद किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे विराट कोहली और एमएस धोनी का एक प्लान उनके काम आया है।

क्या बोले बटलर

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ऐतिहासिक रनचेज के बाद बटलर ने कहा कि इस मुकाबले में उन्हें कभी-कभी लग रहा था कि वह लय के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि जब भी उनके दिमाग में नेगेटिव विचार आते हैं तो वह उसके बिल्कुल विपरीत सोचते हैं और सपने देखने का साहस करते हैं। इसी ने उन्हें आगे बढ़ाया। बटलर ने आगे कहा कि कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं या आप खुद से सवाल कर रहे होते हैं। मैं अपने आप से कहने की कोशिश कर रहा था कि मैं ठीक हूं, आगे जाते रहो। तुम अपनी लय वापस पा लोगे और शांत रहने की कोशिश करो। पूरे आईपीएल में कई बार ऐसा हुआ है, आपने अजीब चीजें होते देखी हैं। 

धोनी-विराट पर कही ये बात

जोस बटलर ने आगए धोनी और विराट कोहली को लेकर कहा कि धोनी और कोहली जैसे लोग, जिस तरह से वे अंत तक टिके रहते हैं और विश्वास बनाए रखते हैं, आपने इसे आईपीएल में कई बार देखा है और मैं भी ऐसा ही करने की कोशिश कर रहा था। दरअसल एमएस धोनी और विराट कोहली आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं और दोनों ही अपनी रनचेज कला के लिए जाने जाते हैं। जोस बटलर के इस बयान ने करोड़ों भारतीय फैंस को जीत लिया है।

यह भी पढ़ें

संजू सैमसन ने बटलर के अलावा इस खिलाड़ी की भी तारीफ की, दिया ये बड़ा बयान

राजस्थान रॉयल्स ने IPL इतिहास का किया सबसे बड़ा सफल रन चेज, बटलर का शतक पड़ा केकेआर पर भारी

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *