Mon. Apr 29th, 2024


AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सुनीता केजरीवाल का नाम।- India TV Hindi

Image Source : PTI
AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सुनीता केजरीवाल का नाम।

गांधीनगर : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन का नाम गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। ये सभी नेता जेल में बंद हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी उन 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं, जिनके नाम पार्टी ने निर्वाचन आयोग को सौंपे हैं। सूची में अन्य प्रमुख नाम आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, राघव चड्ढा और संदीप पाठक के हैं। इस सूची में राज्यसभा सदस्यों-हरभजन सिंह और स्वाति मालीवाल के नाम नहीं हैं। 

बीजेपी ने लगाए परिवारवाद के आरोप

आप के एक सूत्र ने कहा कि “सुनीता केजरीवाल के ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के पक्ष में प्रचार करने के लिए झारखंड आने की संभावना है।” इस बीच, भाजपा की दिल्ली इकाई ने स्टार प्रचारकों की सूची में सुनीता केजरीवाल का नाम शामिल करने को लेकर आप पर निशाना साधा। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि “आप में भ्रष्टाचार के साथ-साथ भाई-भतीजावाद का भी स्वागत है।” भाजपा द्वारा आलोचना किए जाने के बारे में आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि उसके पास कहने के लिए और कुछ नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि “उन्होंने (भाजपा) एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को सलाखों के पीछे डाल दिया। उनकी पत्नी को उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने की अनुमति नहीं है। क्या उन्हें शर्म नहीं आती? इस तरह के अत्याचार किए जा रहे हैं। किसी मुख्यमंत्री पर ऐसे अत्याचार कभी नहीं हुए। लेकिन लोग देख रहे हैं और वे इसका जवाब अपने वोट से देंगे।” 

जेल में बंद हैं अरविंद केजरीवाल

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से आप ‘इंडिया’ गठबंधन के हिस्से के रूप में भरूच और भावनगर सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस शेष 24 सीट पर चुनाव लड़ रही है। गुजरात में लोकसभा चुनाव सात मई को एक ही चरण में होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

INDIA TV-CNX Opinion Poll: गुजरात की 26 सीटों पर क्या है जनता का मूड, क्या BJP कर पाएगी क्लीन स्वीप?

दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल के नाम लिखा लेटर, पानी को लेकर आतिशी की चिट्ठी का दिया जवाब





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *