Tue. Apr 30th, 2024


Yuzvendra Chahal- India TV Hindi

Image Source : IPL
IPL में इतिहास रचने से दो कदम दूर युजवेंद्र चहल

Yuzvendra Chahal IPL 2024: आईपीएल 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये मैच राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी अहम रहने वाला है। वह इस मैच के दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं जो आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज के नाम नहीं है। 

इतिहास रचने से दो कदम दूर युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में साल 2013 से खेल रहे हैं। वह आईपीएल में अभी तक 151 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 198 विकेट अपने नाम किए हैं। वह अब आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने से सिर्फ 2 विकेट दूर हैं। बता दें आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने 200 विकेट नहीं लिए हैं। ऐसे में युजवेंद्र चहल इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को अपने नाम करने से सिर्फ 2 कदम ही दूर हैं। 

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चहल 

युजवेंद्र चहल के लिए आईपीएल का ये सीजन अभी तक काफी अच्छा रहा है। युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 6 मैच खेलते हुए 11 विकेट लिए हैं। वह 11 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे भी चल रहे हैं। चहल के बाद इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान का नाम आता है। दोनों गेंदबाजों ने अभी तक 10-10 विकेट चटकाए हैं। 

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज 

युजवेंद्र चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज भी हैं। आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। युजवेंद्र चहल 198 विकेट के सबस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं। वहीं, ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे पीयूष चावला इस लिस्ट में 181 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: इस टीम ने बनाया है सबसे बड़ा स्कोर, भारत चौथे स्थान पर

T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या पर लटकी तलवार, बुरी तरह हुए फ्लॉप

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *