Mon. Apr 29th, 2024


Travis Head- India TV Hindi

Image Source : IPL
ट्रैविस हेड ने जड़ा IPL का चौथा सबसे तेज शतक

Travis Head RCB vs SRH: आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में हैदराबाद की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। कप्तान के इस फैसले को सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने सही साबित कर दिखाया। उन्होंने मुकाबले की शुरुआत से ही आरसीबी के गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और चौके-छक्कों की बारिश कर दी। 

ट्रैविस हेड ने जड़ा तूफानी शतक

ट्रैविस हेड ने इस मैच में 39 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के जड़े। ये आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ये सबसे तेज शतक है। वहीं, ये ट्रैविस हेड के आईपीएल करियर का पहला शतक भी है। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 41 गेंदों पर 102 रन बनाए। 

ट्रैविस हेड का बड़ा कारनामा 

ट्रैविस हेड ने इस मैच में अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच 43 गेंदों पर 108 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 76 रन बनाए। इस दौरान ट्रैविस हेड ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी पावरप्ले में ही अर्धशतक जड़ दिया है। इसी के साथ वह इस सीजन में पावरप्ले में दो अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।  

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी

ट्रैविस हेड बनाम एमआई – 59 रन*


इशान किशन बनाम आरसीबी – 55 रन* 

सुनील नरेन बनाम दिल्ली कैपिटल्स – 52 रन* 

ट्रैविस हेड बनाम आरसीबी – 52 रन* 

आरसीबी के गेंदबाजों का बुरा हाल 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की गेंदबाजी इस सीजन में काफी खराब रही है। खासकर पावरप्ले में गेंदबाजों में जमकर रन लुटाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी आरसीबी के गेंदबाजों का ऐसा ही हाल देखने को मिला। आरसीबी ने इस सीजन में पावरप्ले में 10.5 की इकोनॉमी से रन दिए हैं, जो बाकी टीमों के मुकाबले सबसे ज्यादा है। वहीं, इस दौरान उन्हें सिर्फ 4 सफलता ही मिली हैं। 

आईपीएल 2024 के पावरप्ले में आरसीबी की गेंदबाजी:

– 252 गेंदें

– 443 रन

– 4 विकेट

– 10.5 इकोनॉमी

– 27 छक्के लगे

ये भी पढ़ें

क्रिकेट जगत से जुड़ी बड़ी खबर, पुलिस हिरासत में लिया गया ये दिग्गज, लगे ये गंभीर आरोप

T20 का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब विराट कोहली, एलेक्स हेल्स को छोड़ देंगे पीछे

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *