Tue. Apr 30th, 2024


पप्पू यादव पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज।- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
पप्पू यादव पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज।

पूर्णिया: कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, शुक्रवार को पप्पू यादव के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया। बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव के खिलाफ खजांची हाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। खजांची हाट थाना अध्यक्ष कौशलेंद्र कुमार के अनुसार, पप्पू यादव पर उन अधिकारियों को ‘धमकी’ देने का आरोप लगाया गया है, जो गुरुवार देर रात उनके आवास पर गए थे। 

पप्पू यादव ने की अभद्रता

अंचलाधिकारी (पूर्व) संजीव कुमार शर्मा द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, पप्पू यादव के चुनाव अभियान में शामिल एक वाहन को कलेक्ट्रेट के करीब कागजात दिखाने के लिए रोकने की कोशिश की गई। इस पर वाहन चालक गाड़ी को भगाते हुए पप्पू यादव के आवास पर ले गया और वहां खड़ा कर दिया। जब अधिकारी वहां पहुंचे तो पप्पू यादव ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) गठबंधन के इशारे पर उन्हें ‘परेशान’ किया जा रहा है। 

अपनी पार्टी का कांग्रेस में किया विलय

बता दें कि पप्पू यादव ने पिछले महीने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय इस उम्मीद से किया था कि उन्हें पूर्णिया सीट से पार्टी का टिकट मिलेगा। पप्पू यादव ने 1990 के दशक में तीन बार पूर्णियां लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि यह सीट कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के खाते में चली गई, जिसने JDU से पाला बदल कर आयी बीमा भारती को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन के पति यादव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में ताल ठोक रहे हैं। पूर्णिया में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत 26 अप्रैल को मतदान होगा। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

बुआ रोहिणी की गोद में मस्ती करती दिखीं तेजस्वी की बेटी, लालू ने खिलाया खाना; देखें Video

रामलला के ललाट पर सूर्यदेव ने किया तिलक, देखें सफल परीक्षण का अद्भुत Video





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *