Mon. Apr 29th, 2024


RR vs GT- India TV Hindi

Image Source : IPL
RR और GT के कप्तान टॉस के वक्त

RR vs GT: IPL 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं जीटी की टीम ने इस मैच में दो बड़े बदलाव अपनी प्लेइंग 11 में किए हैं। जिसके तहत उन्होंने बीआर शरथ और केन विलियमसन को प्लेइंग 11 में बाहर कर उनकी जगह अभिनव मनोहर और मैथ्यू वेड को शामिल किया। वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने भी अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव करते हुए कुलदीप सेन को शामिल किया है और उन्होंने शुभम दुबे बाहर कर दिया है। इस दौरान आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने एक बड़ी भूल कर दी और वह टॉस के वक्त टीम की प्लेइंग 11 ही भूल गए।

संजू से हो गई भूल

संजू सैमसन से टॉस हारने के बाद जब प्लेइंग 11 में बार में पूछा गया तो वह कन्फ्यूज हो गए और उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया। हालांकि बाद में पता चल सका कि टीम की प्लेइंग 11 क्या है। अमूमन टॉस के वक्त कप्तानों के साथ ऐसा होना आम बात है। रोहित शर्मा भी कई बार प्लेइंग 11 को लेकर भूल जाते हैं। इस सीजन श्रेयस अय्यर के साथ भी ऐसा एक बार हुआ है। दरअसल टीमों के कप्तान अक्सर दो प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर जाते हैं। एक प्लेइंग 11 अगर पहले बल्लेबाज, वहीं दूसरी प्लेइंग 11 अगर पहले गेंदबाजी आ जाए तो।

टॉस के वक्त क्या बोले संजू सैमसन

गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस हारने के बाद सैमसन का कहना था कि उन्हें अब बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है, हालांकि वह पहले गेंदबाजी भी करना चाहते थे। वह उस सपोर्ट के लिए आभारी हैं जो उन्हें आज इस मैच में 50वीं बार आरआर की कप्तानी करने के लिए मिल रहा है। उनकी जीत की लय के बावजूद, बहुत सारी चुनौतियां आई हैं, और वे इस प्रोसेस पर ध्यान रखना चाहते हैं। जब सैमसन से उनकी टीम में बदलावों के बारे में पूछा गया, तो वह कन्फ्यूज थे और शर्म से मुस्कुरा दिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग 11: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, मोहित शर्मा

यह भी पढ़ें

MI vs RCB Dream 11 Prediction: इन 11 खिलाड़ियों को मौका देकर विनर बनने का चांस, इस प्लेयर को बना सकते हैं कप्तान

IPL 2024 में सिर्फ एक बार OUT हुआ है ये खिलाड़ी, विरोधी टीमों के गेंदबाजों में पैदा किया खौफ

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *