Sat. Apr 27th, 2024


यूएई में यूपीआई- India TV Paisa

Photo:REUTERS यूएई में यूपीआई

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा पर जाने वाले फोन-पे यूजर्स अब मशरेक के नियो-पे टर्मिनल पर यूपीआई (UPI) का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं। वॉलमार्ट ग्रुप की डिजिटल पेमेंट कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। फोन-पे (Phonepe) ने बयान में कहा कि लेनदेन को यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) द्वारा सुगम बनाया जाएगा। खाते से कटौती (डेबिट) भारतीय रुपये में होगी, जो मुद्रा की विनिमय दर दिखाएगा। नियो-पे टर्मिनल (NEOPAY Terminals) खुदरा दुकानों, रेस्तरां के साथ-साथ पर्यटक और छुट्टियां बिताने के स्थलों पर उपलब्ध है।

ग्राहक UPI के जरिए कर पाएंगे लेनदेन

फोन-पे के अंतरराष्ट्रीय भुगतान के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रितेश पई कहा, ‘‘इस साझेदारी के साथ ग्राहक अब आसानी से यूपीआई के माध्यम से लेनदेन कर सकते हैं। डिजिटल पेमेंट को सक्षम करना न केवल सुविधा के लिए फोन-पे की प्रतिबद्धता दर्शाता है, बल्कि आज के यात्रियों की बढ़ती जरूरतों को भी पूरा करता है।’’

भारतीय यात्रियों को होगा फायदा

मशरेक की NPCI इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ साझेदारी के माध्यम से इस सहयोग को सुगम बनाया गया है। इस साझेदारी के माध्यम से Mashreq ने NEOPAY टर्मिनलों को UPI ऐप को भुगतान साधन के रूप में स्वीकार करने में सक्षम बनाया है, जिससे भारतीय यात्रियों को लेनदेन के लिए आसानी से UPI का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। मशरेक में नियोपे के सीईओ विभोर मुंधाडा ने कहा, “हम यूएई में भारतीय पर्यटकों और आगंतुकों के लिए एक और नया भुगतान समाधान प्रदान करने के लिए PhonePe के साथ सहयोग करने में प्रसन्न हैं, जो दोनों देशों के बीच पहले से ही मजबूत वित्तीय संबंधों को और मजबूत करने में मदद करता है। यह नवीनतम लॉन्च हमारे कार्यों में नवाचार और प्रौद्योगिकी को शामिल करने तथा हमारे ग्राहकों को जो समाधान और अनुभव चाहिए, उन्हें प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।”

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *