Sun. Apr 28th, 2024


नाराज निवेशकों में से किसी ने भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया।- India TV Paisa

Photo:FILE नाराज निवेशकों में से किसी ने भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

बायजू ब्रांड नाम से चलने वाली एजुटेक कंपनी की ओनर थिंक एंड लर्न को शेयरधारकों से सपोर्ट मिला है। शेयरधारकों ने शुक्रवार को हुई असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के प्रस्ताव पर कोई आपत्ति नहीं जताई। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। भाषा  की खबर के मुताबिक, बायजू के संस्थापक और परिवार को प्रबंधन पद से हटाने का प्रस्ताव रखने वाले नाराज निवेशकों में से किसी ने भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

20 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने का मामला

खबर के मुताबिक, मीटिंग सुबह 10 बजे शुरू हुई, जिसमें थिंक एंड लर्न प्रबंधन के साथ करीब 20 निवेशक प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इससे ईजीएम के लिए जरूरी ‘कोरम’ पूरा हो गया। डाक मतपत्र के संबंध में कुछ प्रश्न पूछे गए और चेयरमैन और सीएस ने जवाब दिए। इसमें कोई आपत्ति नहीं उठाई गई। बायजू ने राइट्स इश्यू के जरिए 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के लिए ईजीएम (असाधारण आम बैठक) बुलाई थी।

चार निवेशकों ने एनसीएलटी का रुख किया था

चार निवेशकों प्रोसस, जनरल अटलांटिक, सोफिना और पीक XV के एक समूह ने टाइगर और आउल वेंचर्स सहित दूसरे शेयरधारकों के समर्थन के साथ बायजू की ईजीएम के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का रुख किया था। इन छह निवेशकों के पास संयुक्त रूप से कंपनी की 32 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एनसीएलटी की बेंगलुरु पीठ ने ‘थिंक एंड लर्न’ की 29 मार्च को बुलाई गई असाधारण आम बैठक (एजीएम) पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

किसी ने बहिष्कार नहीं किया

बायजू से जुड़े सूत्रों ने कहा, कोई भी नाराज निवेशक अपनी चिंताओं को उठाने के लिए ईजीएम में व्यक्तिगत रूप से शामिल नहीं हुआ। निवेशक पक्ष के एक सूत्र ने दावे का विरोध किया और कहा कि सभी निवेशकों के अधिकृत प्रतिनिधि ईजीएम में शामिल हुए थे। किसी ने इसका बहिष्कार नहीं किया। लोग या तो ईजीएम में या डाक के जरिए मतदान कर सकते हैं, इसलिए हमें 6 अप्रैल के बाद तक परिणाम नहीं पता चलेगा। बायजू के प्रस्ताव पर डाक मतपत्र के जरिए वोट करने का विकल्प छह अप्रैल को बंद हो जाएगा।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *