Sat. Apr 27th, 2024


South Africa, BUS accident, South Africa bus accident- India TV Hindi

Image Source : REUTERS
दक्षिण अफ्रीका में हुई बस दुर्घटना में 45 लोगों की मौत हो गई।

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका में गुरुवार को ईस्टर सेलिब्रेशन के लिए लोगों को लेकर जा रही बस एक पहाड़ी दर्रे पर बने पुल से नीचे गिर गई। पुल से गिरने के बाद बस में आग लग गई जिसके चलते कम से कम 45 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बस पड़ोसी देश बोत्सवाना से मोरिया शहर जा रही थी। देश के उत्तरी लिम्पोपो प्रांत के प्राधिकारियों ने बताया कि हादसे में केवल 8 साल की एक बच्चा जीवित बची है जिसका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्ची को भी हालांकि गंभीर चोटें आई हैं।

जले शवों की पहचान करना भी हुआ मुश्किल

लिम्पोपो प्रांतीय सरकार ने बताया कि बस ममातलकाला पुल से 164 फुट नीचे खाई में गिर गई जिसके बाद उसमें आग लग गई। प्रांतीय सरकार ने बताया कि तलाश अभियान जारी है लेकिन कई शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल हो गया है और वे अभी बस में ही फंसे हैं। प्राधिकारियों ने बताया कि उनका मानना है कि बस पड़ोसी देश बोत्सवाना से मोरिया शहर जा रही थी जो मशहूर ईस्टर तीर्थस्थल है। उनके मुताबिक ऐसा लगता है कि बस के ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और उसकी भी मौत हो गयी।

पिछले साल हुई थी 200 से ज्यादा लोगों की मौत

राष्ट्रीय परिवहन विभाग ने बताया कि परिवहन मंत्री सिंडिसिवे चिकुंगा एक सड़क सुरक्षा अभियान के लिए लिम्पोपो प्रांत में मौजूद थीं और उन्होंने दुर्घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि चिकुंगा ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं और हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की सरकार ईस्टर की छुट्टियों के दौरान सड़क दुर्घटनाओं के खतरे से अक्सर आगाह करती रहती है क्योंकि यह सड़क यात्रा के लिए व्यस्त और खतरनाक समय होता है। पिछले साल ईस्टर वीकेंड के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *