Sun. Apr 28th, 2024


beautiful place of Uttarakhand- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL
beautiful place of Uttarakhand

उत्तराखंड उन जगहों में से है जहां दिल्ली और इनके आस-पास के लोग घूमने जाते हैं। यहां जाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगता और आप बिना ज्यादा प्लानिंग के यहां जा सकते हैं। पर बहुत कम ही लोग जानते हैं उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह कौन सी है? दरअसल, ये वो इलाका है जहां जाने पर आप कई इलाकों में घूमकर आ सकते हैं। इस इलाके की खास बात ये है कि यहां तरह-तरह के मंदिर हैं और यहां का अपना प्राकृतिक दृश्य बेहद सुंदर है। आप कहीं न जाए यहां तब भी सिर्फ होटल में यहां रहकर भी यहां के प्राकृति खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।

उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह है चमोली (Chamoli)

उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह है चमोली जिसे फूलों की घाटी भी कही जाती है। इस जगह की खास बात ये है कि यहां 3 नदियां हैं और कई प्रकार के झील हैं। इसके अलावा यहां आस-पास के इलाकों में कई प्रकार के मंदिर भी हैं जहां आ जा सकते हैं। यहां जाकर आप गांव में रह सकते हैं, शॉपिंग के लिए जा सकते हैं और तरह-तरह की चीजों को कर सकते हैं।

chamoli

Image Source : SOCIAL

chamoli

चमोली में घूमने की जगह-Places to visit in Chamoli
चमोली में कई प्रकार की घूमने की जगह है जहां आप घूमने जा सकते हैं। जैसे कि पहले तो
-आप वैली ऑफ फ्लावर्स (Valley of Flowers National Park) घूमने जा सकते हैं।
-इसके बाद आप गोपेश्वर जा सकते हैं। ये घूमने की परफेक्ट जगह है।
-ब्रह्म प्रयाग घूम कर आएं।
-यहीं से शुरू होता है चोपता ट्रैक।

तो, बस चामोली की इन जगहों पर आप घूमतर आ सकते हैं। साथ ही यहां से आप चंद्रशिला और तुंगनाथ के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा आप हेमकुंड साहिब घूम सकते हैं और इस प्रकार से आप उत्तराखंड के इस खूबसूरत जगह का आनंद से सकते है। 

Latest Lifestyle News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *