Sun. Apr 28th, 2024


Keshav Maharaj- India TV Hindi

Image Source : IPL
केशव महाराज

IPL 2024 की शुरुआत हो चुकी है और सभी टीमों ने कम से कम एक मैच खेल लिया है। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने इंजरी के कारण इस सीजन से बाहर हो चुके प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक खिलाड़ी को स्क्वाड का हिस्सा बनाया है। आपको बता दें कि इस सीरीज यह खिलाड़ी अब तक लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा था, लेकिन अब ये खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के कैंप में नजर आएगा। यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज केशव महाराज हैं।

इस सीजन LSG का थे हिस्सा

केशव महाराज इस सीरीज की शुरुआत में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का हिस्सा थे। वह SA 20 में भी सुपर जाइंट की टीम के लिए खेलते हैं, लेकिन आईपीएल में उन्हें आधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। वह सिर्फ सीजन के दौरान टीम के साथ प्रशिक्षण लेते। ऐसे में वह खिलाड़ी के तौर पर लखनऊ की टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन आरआर की ओर से उन्हें बतौर खिलाड़ी टीम में शामिल किया गया है।

बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले महाराज ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय पिचों पर धूम मचाई थी, जहां उन्होंने 10 मैचों में 5 से कम की इकॉनमी से 15 विकेट लिए थे। इस साल की शुरुआत में SA20 में भी, महाराज ने सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 15 विकेट लिए और विपक्षी टीम को लगातार परेशान किया। पूरे टूर्नामेंट में उनका नेतृत्व कौशल भी निखर कर सामने आया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सीजन की शुरुआत काफी शानदार की है और उन्होंने अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हराया था।

केशव महाराज को मिले इतने पैसे

प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में अपने बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी कराई और वर्तमान में ठीक हो रहे हैं। उनके स्थान पर आए अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज ने 27 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्ट खेले हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 237 विकेट लिए हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने 159 टी20 खेले हैं, जिसमें 130 विकेट लिए हैं और कुछ उपयोगी रन भी बना सकते हैं। आरआर ने उन्हें उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच बदल गई KKR की टीम, 16 साल के खिलाड़ी की टीम में हुई एंट्री

RR vs DC: पहली हार के बाद ऋषभ पंत ने प्लेइंग 11 में किए दो बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *