Sat. Apr 27th, 2024


LinkedIn, LinkedIn video feature, Instagram, Facebook, नया फीचर, बिल गेट्स TikTok- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
लिंक्डइन में आने वाला है सबसे बड़ा फीचर।

भारत में टिक टॉक के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ गया है। युवाओं के बीच में शॉर्ट वीडियो मेकिंग के लिए इंस्टाग्राम काफी पॉपुलर है। सिर्फ वीडियो शेयरिंग ही नहीं बल्कि फोटो शेयरिंग के लिए भी इसका जमकर इस्तेमाल किया जाता है। अभी तक शॉर्ट वीडियो के लिए इंस्टाग्राम का बोल बाला था लेकिन जल्द ही इसे कड़ी टक्कर मिलने वाली है। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स इसको लेकर एक खास प्लानिंग कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली कंपनी लिंक्डइन इस समय एक नए फीचर पर काम कर रही है। कंपनी इन दिनों अपने प्लेटफॉर्म में वीडियो फीड फीचर की तैयारी कर रही है। लिंक्डइन के नए फीचर में आपको टिक टॉक या फिर इंस्टाग्राम की ही तरह शॉर्ट वीडियो देखने की सुविधा मिलेगी। लीक्स की मानें तो लिंक्डइन के शॉर्ट वीडियो फीड में कई तरह की खास फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

यूजर्स ऐड कर सकेंगे प्रोफेशनल टॉपिक 

लीक्स की मानें तो लिंक्डइन का शॉर्ट वीडियो फीड फीचर दूसरे ऐप्स से काफी अलग हो सकता है। नए फीचर में आप करियर और प्रोफेशनल टॉपिक्स को भी ऐड कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक नए वीडियो फीड फीचर से यूजर्स को नौकरी तलाशने में भी आसनी होगी। अभी यह फीचर अंडर डेवलपमेंट है और इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि लिंक्डइन के वीडियो फीड में यूजर्स सिर्फ वीडियो को देख पाएंगे या फिर उन्हें वीडियो क्रिएट करने का भी ऑप्शन दिया जाएगा। अगर कंपनी वीडियो क्रिएट करने का ऑप्शन देती है तो किस किस तरह के वीडियो क्रिएट किए जा सकेंगे इसकी जानकारी भी अभी नहीं दी गई है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में SMS के लिए इन लोगों को देने पड़ेंगे 2.3 रुपये, 1 जून से लागू होगा नियम





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *