Sun. Apr 28th, 2024


ईडी की हिरासत में अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi

Image Source : PTI
ईडी की हिरासत में अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने चार दिन और ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। ईडी की तरफ से कोर्ट में पेश रिमांड कॉपी में कुछ जानकारी सामने आई हैं। ईडी ने रिमांड मांगते हुए कहा कि एक मोबाइल फोन (गिरफ्तार व्यक्ति की पत्नी से संबंधित) का डेटा निकाला गया है और उसका विश्लेषण किया जा रहा है। हालांकि, 21.03.2024 को अरविंद केजरीवाल के परिसर की तलाशी के दौरान जब्त किए गए अन्य 4 डिजिटल उपकरणों (गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से संबंधित) का डेटा अभी तक नहीं निकाला जा सका है।

ईडी ने रिमांड के लिए कही ये बातें

ईडी ने अदालत से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड नहीं बता रहे। ईडी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति ने पासवर्ड/लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के लिए समय मांगा है। आरोपी यानी अरविंद केजरीवाल ने अपने वकीलों से परामर्श करने के बाद पासवर्ड देने की बात कही है।

ईडी रिमांड की कॉपी

Image Source : INDIA TV

ईडी रिमांड की कॉपी

 

एक अप्रैल तक बढ़ी हिरासत

बता दें कि दिल्ली कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी है। ईडी ने अदालत से केजरीवाल की हिरासत सात दिन और बढ़ाने का अनुरोध किया था। ईडी ने कहा कि उनका सामना आबकारी नीति मामले से जुड़े कुछ लोगों से कराने की जरूरत है। इससे पहले केजरीवाल को आज विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया।

केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पेश की दलीलें

वहीं, केजरीवाल ने अदालत में आबकारी नीति मामले में सुनवाई के दौरान आज अपनी दलीलें खुद पेश कीं। सीएम ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया है, न मेरे ऊपर कोई मुकदमा चला, न आरोप बताए गए। अब तक मेरा नाम चार जगह आया है। जिसने कहा कि उसने मेरी मौजूदगी में कुछ documents सिसोदिया को दिए। मेरे घर बहुत विधायक आते हैं? किसी एक के ऐसे बयान पर क्या सिटिंग सीएम को गिरफ्तार कर सकते हैं। 

 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *