Mon. Apr 29th, 2024


जबलपुर में ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
जबलपुर में ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में ISIS से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ है। शुक्रवार और शनिवार को जबलपुर में 13 जगहों पर रेड डाली गई थी, जिसमें आतंकी मॉड्यूल से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तलाशी के दौरान भारी मात्रा में धारदार हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं। इसके अलावा आरोपियों के पास से डिजिटल उपकरण भी जब्त किए गए हैं।

मस्जिद में बैठकें करते थे आरोपी

पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी मस्जिद में बैठकें किया करते थे और बिस्मिल्लाह नाम से व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर युवाओं को रेडिकलाइज करने की साजिश रचते थे। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। जबलपुर से पकड़े गए आरोपियों को NIA की टीम भोपाल लेकर पहुंची, जहां कोर्ट में पेशी के बाद तीनों को NIA की रिमांड में भेज दिया गया।

एमपी के गृह मंत्री ने दिया सख्त संदेश
अब जांच एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं। NIA मध्य प्रदेश पुलिस और ATS के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली इस बड़ी कामयाबी को लेकर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मध्य प्रदेश में आतंक को कुचला जाएगा
इस मामले में अभी कई और बड़े खुलासे होने वाले हैं।

ISIS शामिल होने के लिए युवाओं को करते थे प्रेरित
NIA की जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी और उसके सहयोगी ISIS के इशारे पर भारत में हिंसक आतंकी हमले करने के लिए सोशल मीडिया के जरिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन करके ISIS का प्रचार किया करते थे। ये लोग युवाओं को ISIS में शामिल करने के लिए प्रेरित करते और भर्ती करने के लिए यूट्यूब, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर डिजिटल सामग्री भी देते थे।

ये भी पढ़ें-

यूपी वालों को बिजली विभाग ने दी बड़ी राहत, भारी बकाया बिल का 25% देकर चालू होगा कनेक्शन

अमेरिका में मेमोरियल डे पर भी गोलियों की रासलीला! फ्लोरिडा के हॉलीवुड नाबालिक समेत 9 लोग घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *