Sun. Apr 28th, 2024


Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi

Image Source : VIDEO SCREENGRAB
बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

सूरत: बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। हालही में उन्होंने गुजरात के सूरत में जो बयान दिया, उसकी वजह से वह फिर सुर्खियों में आ गए हैं। यहां उन्होंने कहा कि पागलों हम तुम्हें अपनी जेब से हनुमान देने आए हैं। पाकिस्तान को भी हिंदू राष्ट्र बनवाएंगे। उनके इस बयान का वीडियो भी सामने आया है।

धीरेंद्र कृष्ण ने क्या कहा?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, ‘गुजरात के पागलों, एक बात तुम अपनी जिंदगी में याद रखना, हम ना तो तुम्हारे पास धन लेने आए हैं, ना हम तुम्हारे पास सम्मान लेने आए हैं, हम तो अपनी जेब से तुम्हें हनुमान देने आए हैं। मेरे बागेश्वर धाम के पागलों, एक बात तुम अपनी जिंदगी में याद रखना, जिस दिन गुजरात के लोग इसी प्रकार संगठित हो जाएंगे, भारत क्या हम तो पाकिस्तान भी हिंदू राष्ट्र बनवाएंगे।’

पटना और बालाघाट में भी अपने बयानों से चर्चा में रहे बाबा

इससे पहले धीरेंद्र ने बालाघाट में रामायण और महाभारत को सिलेबस में शामिल करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा भारत में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होना चाहिए? धीरेन्द्र शास्त्री ने  ISIS की तरह बैन किए जाने के मौलाना के बयान पर प्रतिक्रिया भी दी थी। उन्होंने कहा था कि हिंदूराष्ट्र की बात कोई जातिवाद की बात नहीं है। यह एक संस्कृति की बात है। उन्हें हम जानते नहीं हैं इसलिए ऐसी वाहियात बात पर क्या जवाब दें? 

इससे पहले बाबा के बिहार दौरे पर जमकर सियासत हुई। जहां राष्ट्रीय जनता दल की ओर से विरोध जताया गया वहीं बीजेपी ने बाबा बागेश्वर की आरती उतारी। यहां भी अपने प्रवचनों के दौरान उन्होंने हिंदू राष्ट्र का जयघोष किया। बिहार से वापसी के दौरान पटना एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो गई। ऐसा लग रहा था जैसे कोई अपने रिश्तेदार को रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड छोड़ने आया हो। इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

ये भी पढ़ें: 

इसरो ने लॉन्च किया नेविगेशन सैटेलाइट GSLV-F12 और NVS-01, मिली बड़ी सफलता 

VIDEO: तेज रफ्तार बाइक ने बुजुर्ग महिला को उड़ा दिया, इलाज के दौरान मौत, कमजोर दिल वाले ना देखें

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *