Fri. Apr 26th, 2024


Karnataka Cabinet Expansion- India TV Hindi

Image Source : PTI
कर्नाटक में आज 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक में सिद्धारमैया की सरकार बन चुकी है। शपथ ग्रहण समारोह के दिन 10 लोगों ने शपथ ग्रहण किया था जिसमें सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम  डीके शिवकुमार समेत 8 लोगों को शपथ दिलाई गई दी। 27 मई को सिद्धारमैया सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने वाला है। कांग्रेस आलाकमान ने मंत्री बनाए जाने वाले नेताओं के नामों पर मुहर लगा दी है। अब शनिवार को 24 नेता मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। बता दें कि मंत्रिमंडल में इकलौती महिला मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर होंगी।

विधायकों को दिलाई जाएगी मंत्री पद की शपथ

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन आज सुबह 11.45 बजे राजभवन में होगा। कांग्रेस पार्टी के लेटर हेड की तस्वीर भी शेयर की गई है जिसमें उन विधायकों के नाम शामिल हैं जिन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में जातीय गणना को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। बता दें कि कांग्रेस लेटर हेड में विधायकों के नाम के आगे उनकी जाति भी लिखी गई है। कांग्रेस पार्टी ने सबसे ज्यादा मंत्री लिंगायत समुदाय के लोगों को बनाया है।

Karnataka Cabinet Expansion Today 24 MLAs will take oath as ministers in Karnataka caste equation ta

Image Source : TWITTER

कर्नाटक में आज 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

जातिगणना के आधार पर मंत्रिमंडल का विस्तार

वहीं 4 लोग वोक्कालिगा समुदाय से हैं। 5 विधायक एससी, एसटी से ताल्लुक रखते हैं। वहीं बैकवर्ड समुदाय से 5, मुस्लिम- ब्राह्मण से 1-1 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। कर्नाटक में अधिकतम 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं। 20 मई के दिन 10 लोग पहले ही शपथ ले चुके हैं। वहीं अब 24 लोगों को शपथ दिलाई जाएगी। गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को बंपर जीत मिली है। वहीं भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *