Fri. Apr 26th, 2024


parmeshwar yatra - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
परमेश्वर यात्रा के दौरान रथ का पहिया खराब होने से दुर्घटना

सोलापुर (महाराष्ट्र): सोलापुर के अक्कलकोट तालुका के वगदारी में परमेश्वर यात्रा के दौरान रथ का पहिया खराब होने से बड़ा हादसा हो गया। रथ के पहियों के नीचे आने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा रविवार रात को हुआ है। कई श्रद्धालु इस रथ को परमेश्वर मंदिर से बस अड्डा क्षेत्र तक खींचते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक रथ खींचते समय अचानक एक साइड का पहिया गिर जाने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं। हादसे के चलते सभी धार्मिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

अक्कलकोट तालुका के वगदारी में परमेश्वर यात्रा में बड़ी घटना


अक्कलकोट शहर से वागदारी में ग्राम देवता परमेश्वर यात्रा उत्सव के दौरान थेर (रथ) खींचना एक धार्मिक आयोजन था। इसमें रविवार की रात रथ का पहिया फिसलने से हुए हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी।

हादसा कैसे हुआ?

बड़ी संख्या में भक्त इस रथ को परमेश्वर मंदिर से बस स्टेशन क्षेत्र तक खींचते हैं। ये रथ आमतौर पर 12 फीट चौड़े होते हैं और इनमें पत्थर के पहिये होते हैं। रथ को खींचते समय अचानक एक साइड का पहिया निकल गया और दो श्रद्धालुओं के ऊपर चढ़ गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद वागदरी में परमेश्वर यात्रा उत्सव के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=sXTCgHfwV2M

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *