Sat. Apr 27th, 2024


LG Electronics - India TV Paisa
Photo:FILE मेक इन इंडिया के दिशा में LG Electronics की बड़ी पहल

LG Electronics: मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत मिशन को नई दिशा देने के लिए LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अपनी ग्रेटर नोएडा के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में डुअल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेशर्स की स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग लाइन का उद्घाटन किया। नई सुविधा का उदघाटन सरकारी अधिकारियों, एलजी ग्लोबल के अधिकारियों, मैन्युफैक्चरिंग एमडी और अन्य वरिष्ठ गणमान्यों की उपस्थिति में किया गया। एलजी इंडिया ने हमेशा बाजार और प्रौद्योगिकी नेतृत्व को मजबूत किया है। हम स्प्लिट और विंडो दोनों सेगमेंट में 100 प्रतिशत लाइन अप को ऑन/ऑफ से डुअल इन्वर्टर में बदलने वाले पहले ब्रांड थे और इस नई लाइन के उद्घाटन के साथ, एलजी भारत में अपना डुअल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर बनाने वाला पहला ब्रांड बन गया।

100 करोड़ रुपये का निवेश

लगभग 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ और 1 मिलियन से अधिक की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी और मशीनरी से लैस नई सुविधा ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर का निर्माण करने के लिए तैयार है। यह मीलस्टोन एलजी इंडिया के एयर कंडीशनर उद्योग में बाजार नेतृत्व को और मजबूत करेगा। उद्घाटन के बारे में बात करते हुए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के मैन्युफैक्चरिंग एमडी ह्युनजिन ली ने कहा कि हम पिछले 25 सालों से लगातार भारतीय बाजार की सेवा कर रहे हैं और उपभोक्ताओं को नवीनतम उत्पादों और प्रौद्योगिकियों से प्रदान करते हैं। हम माननीय प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया के दृष्टिकोण से पूरी तरह से जुड़े हुए हैं और हमारी स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग का लगातार विस्तार करते हैं। हाल ही में हमने अपनी पुणे निर्माण सुविधा में साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर का निर्माण शुरू किया है। आज हम अपनी ग्रेटर नोएडा निर्माण सुविधा में ड्यूल इन्वर्टर एयर कंडीशनर कंप्रेसर की मैन्युफैक्चरिंग लाइन का शुभारंभ कर रहे हैं। यह निरंतर विस्तार स्वावलंबी भारत को वास्तविकता में बदलने की ओर एक कदम है और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स का लक्ष्य भारत को एक शक्तिशाली विनिर्माण हब बनाना है। हमने इस एयर कंडीशनर कंप्रेसर निर्माण लाइन को स्थापित करने में लगभग 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है और हम लगातार हमारी स्थानीय कार्यक्रमों को मजबूत करने की ओर काम कर रहे हैं।

भारत में है तो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

बता दें कि एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ग्रेटर नोएडा स्थित एलजीईआइएल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट विश्व के सभी एलजी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में सबसे अधिक पर्यावरण हितैशी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफील्ड कारखाना रंजनगाँव पुणे में स्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, कॉमर्शियल एयर कंडिशनिंग सिस्‍टम, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और मॉनिटर का उत्पादन होता है।  

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *