Mon. Apr 29th, 2024


iPhone Apple make Movie - India TV Paisa
Photo:FILE iPhone बनाने वाली कंपनी Apple अब बनाएगी Movie

Apple Production House: Apple के बनाए iPhone का तोड़ अब तक कोई दूसरी स्मार्टफोन कंपनी नहीं निकाल पाई है। इस फोन के यूआई को इतने शानदार तरीके से बनाया गया है कि यूजर्स एक ही बार में उसके फैन हो जाते हैं। टेक इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद Apple कंपनी अब फिल्म प्रोडक्शन में कदम रखने जा रही है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट मुताबिक, ऐप्पल कथित तौर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्मों का निर्माण करने के लिए सालाना 1 बिलियन डॉलर यानि 8,237 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। बता दें कि Apple एक सामग्री निर्माता के रूप में खुद को गंभीरता से लेने की कोशिश कर रहा है और अपने Apple TV+ सब्सक्रिप्शन के बारे में जागरूकता बढ़ा रहा है। यानि आने वाले समय में कंपनी प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे सब्सक्रिप्शन वाले अपने Apple TV+ को सभी तरह के फोन में उपलब्ध करा सकता है। 

कंपनी ने शुरू कर दी है तैयारी

ऐप्पल ने इस साल सिनेमाघरों में कुछ खिताब जारी करने और भविष्य में और फिल्मों की एक स्लेट जारी करने के लिए फिल्म स्टूडियो से संपर्क किया है, लोगों ने कहा कि जिन्होंने पहचान नहीं करने के लिए कहा क्योंकि योजनाएं निजी हैं। पिछले वर्षों की तुलना में निवेश में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। Apple की पिछली अधिकांश मूल फिल्में या तो स्ट्रीमिंग सेवा के लिए हैं या सीमित संख्या में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं। कंपनी ने कम से कम एक महीने के लिए हजारों सिनेमाघरों में फिल्में दिखाने का वादा किया है।

प्रतियोगियों को पछाड़ने की कोशिश में कंपनी

जबकि Apple परियोजनाओं के लिए प्रतिभा और प्रतियोगियों को पछाड़ने के लिए नाटकीय रिलीज के लिए सहमत हो गया है, कंपनी थिएटरों को अपनी टीवी + स्ट्रीमिंग सेवा के लिए जागरूकता पैदा करने के तरीके के रूप में भी देखती है। अगर कंपनी एक स्कॉर्सेसी फिल्म पर करोड़ों डॉलर खर्च करने जा रही है, तो वह इसे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में बदलना चाहती है। Apple TV+ के 20 मिलियन से 40 मिलियन सब्सक्राइबर होने का अनुमान है, जो कि Netflix और Disney+ जैसे प्रतिद्वंद्वियों से कम है।

अभी काफी काम होना है बाकि

Apple अभी भी यह पता नहीं लगा पाया है कि वह इन फिल्मों को सिनेमाघरों में कैसे वितरित करेगा। कंपनी के पास दुनिया भर के हजारों सिनेमाघरों में एक बार में फिल्में रिलीज करने की आंतरिक विशेषज्ञता नहीं है, यही वजह है कि उसने तीसरे पक्ष के वितरकों से संपर्क किया है। लेकिन पहले, Apple को संभावित साझेदारों के साथ वितरण शुल्क और मार्केटिंग बजट के मामले में आने की जरूरत है। मूवी स्टूडियो अपने सबसे बड़े शीर्षकों के विपणन के लिए 100 मिलियन डॉलर या उससे अधिक खर्च कर सकते हैं, स्ट्रीमिंग सेवाओं द्वारा नए शो या फिल्मों को बढ़ावा देने से कहीं अधिक। पैरामाउंट पिक्चर्स स्कॉर्सेसी फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करेगी क्योंकि परियोजना उसी स्टूडियो में शुरू हुई थी, और 10% वितरण शुल्क जमा करेगी। स्टूडियो एप्पल के लिए अन्य शीर्षक वितरित करने के लिए सहमत नहीं हुआ है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *