Mon. Apr 29th, 2024


भारत बनाम पाकिस्तान, Asia...- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
भारत बनाम पाकिस्तान, Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की पाकिस्तान की यात्रा ना करने पर विवाद थम नहीं रहा है। जहां एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) अभी भी आगामी टूर्नामेंट के वेन्यू पर फैसला नहीं कर पा रहा है। उधर पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटरों की बयानबाजियों इस विवाद को तूल दे रही हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के ही एक पूर्व बल्लेबाज ने अब विवादित और बेतुका बयान दिया है। उन्होंने टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से मना करने के पीछे अपना ही राग छेड़ते हुए अनोखा कारण बताया है। उनको लगता है कि भारतीय टीम सुरक्षा नहीं बल्कि हारने के डर से पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है।

आपको बता दें कि गुरुवार को कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी सामने आई थी कि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ही करेगा। बल्कि भारत के मुकाबलों के लिए कोई न्यूट्रल ओवरसीज वेन्यू चुना जाएगा। हालांकि, यह जानकारी ऑफिशियल तौर पर एसीसी, बीसीसीआई या पीसीबी की तरफ से नहीं दी गई है। भारत की तरफ से अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय सरकार का हवाला देते हुए पाकिस्तान की यात्रा करने से साफ मना कर दिया था। इसके बाद खासा विवाद हुआ जो अभी तक जारी है। कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने इस पर अपनी-अपनी बेतुकी बयानबाजियां कर डालीं। अब इसी पर पूर्व बल्लेबाज इमरान नजीर ने अटपटा बयान दिया है। उनका खुद को जहर देने वाले बयान पर सुर्खियां थमी नहीं थीं कि उन्होंने अब एशिया कप 2023 पर अपनी बेतुकी टिप्पणी की है।

‘टीम इंडिया को हार का डर’

एक पाकिस्तान पॉडकास्ट में इमरान नजीर का यह बेतुका बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, सुरक्षा का कोई कारण नहीं है। इससे पहले कई टीमें पाकिस्तान आईं और आ भी रही हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी आई। इसलिए यह सब बहाना है। सच यह है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान में हारने का डर है। इसमें सिर्फ और सिर्फ राजनीति की जा रही है। पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट, 79 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले नजीर ने आगे कहा कि, भारत और पाकिस्तान का मैच सभी देखना चाहते हैं। पाकिस्तान की टीम काफी बैलेंस टीम है और भारतीय टीम को हारना स्वीकार नहीं है। यह खेल है जहां कभी आप हारेंगे और कभी जीतेंगे। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में हुई थी जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। इसके अलावा पिछले 10 साल से करीब दोनों टीमें आईसीसी ईवेंट या फिर एशिया कप में ही भिड़ती हैं। पिछले एक दशक में टीम इंडिया का विदेशी सरजमीं पर प्रदर्शन काफी सुधर गया है।

इमरान नजीर

Image Source : TWITTER

इमरान नजीर

इमरान नजीर का यह बयान काफी बेतुका लग रहा है। क्योंकि टीम इंडिया ने 2006 से पाकिस्तान का दौरा जरूर नहीं किया लेकिन कई देशों का दौरा करते हुए विदेशी सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन किया है। चाहें ऑस्ट्रेलिया हो, इंग्लैंड हो, न्यूजीलैंड हो या साउथ अफ्रीका इन सभी देशों में भारत का प्रदर्शन सुधरा है। वहीं ऐसे में यह कहना गलत होगा कि पाकिस्तान में टीम इंडिया हार सकती है। आपको बता दें कि मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले के बाद से यह गतिरोध दोनों देशों के बीच बढ़ा था। वहीं से कभी भी भारत ने पाकिस्तान का दौरान नहीं किया। उसी बीच श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में गोलीबारी भी हुई थी जिसमें कई क्रिकेटर घायल हुए थे। तब से टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। हाल ही में रमीज राजा के कार्यकाल के बाद यह क्रम फिर से शुरू हुआ है। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *