Wed. May 1st, 2024


new HP Chromebook- India TV Paisa
Photo:INDIA TV कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए नया वाला एचपी क्रोमबुक बेस्ट

एचपी ने आज भारत में अपने नए क्रोमबुक नोटबुक– एचपी क्रोमबुक 15.6 को लॉन्च करने की घोषणा की है, जो इंटेल के सेलरॉन एन4500 प्रोसेसर के साथ आता है। इस नए प्रोडक्ट को कॉलेज और स्कूल के छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। यह क्रोमबुक नोटबुक उन्हें हाइब्रिड माहौल में एक-दूसरे का सहयोग करने, मल्टीटास्किंग और काम व खेल के बीच इंटरलिंक में उनकी मदद करेगा। आज के हाइब्रिड परिवेश में युवा ऐसे डिवाइस चाहते हैं जो उन्हें प्रोडक्टिव के साथ-साथ रचनात्मक होने, मनोरंजन करने और यहां तक ​​कि सीखने में भी मदद करें। फ्लेयर और नई तकनीक से संचालित नया एचपी क्रोमबुक 15.6 बड़ी स्क्रीन और वाईफाई6 के साथ मजबूत कनेक्टिविटी और 11.5 घंटे (एचडी) तक की असाधारण बैटरी लाइफ से लैस है, जो हाइब्रिड जनरेशन के प्रोजेक्ट्स एवं मनोरंजन की जरूरत के अनुरूप है। 

छात्रों के लिए बेस्ट है ये क्रोमबुक

इस लेटेस्ट क्रोमबुक 15.6 युवा छात्रों के लिए पसंदीदा विकल्प है और चलते-फिरते पढ़ने के लिए भी कैरी करने में आसान है। यह दो रंगों-फॉरेस्ट टील और मिनरल सिल्वर में उपलब्ध है, जो उनकी स्टाइल और लाइफस्टाइल के हिसाब से है। इसकी स्मूद पेंटेड फिनिश इससे जुड़े एहसास को प्रीमियम बनाती है और इसे ज्यादा सॉफेस्टिकेटेड बनाती है। एचपी इंडिया की सीनियर डायरेक्टर  विक्रम बेदी ने कहा कि आज के हाइब्रिड लर्निंग अप्रोच में पीसी अनिवार्य हैं। एचपी में हम सही टूल्‍स देकर छात्रों को उनके लर्निंग एक्सपीरियंस में सहायता करना चाहते हैं। हमारे नए क्रोमबुक 15.6 लैपटॉप को घर हो या क्लास, दोनों जगह कनेक्टिविटी और प्रोडक्टिविटी के हिसाब से डिजाइन किया गया है। 

एडवांस फीचर्स के साथ हाइब्रिड मॉडल

एचपी क्रोमबुक 15.6 को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए बनाया गया है। यह हाइब्रिड लर्निंग के माहौल में बेहतर प्रोडक्टिविटी के लिए डेडिकेटेड न्यूमेरिक कीपैड और बड़े टचपैड के साथ आता है। यह स्पीच टू टेक्स्ट में सक्षम है, जिससे मल्टीटास्किंग में मदद मिलती है। एचपी क्विकड्रॉप की मदद से विभिन्न डिवाइस के बीच फाइल और अन्य पर्सनल क्रिएशन का आसानी से ट्रांसफर संभव होता है। ऑफिस365 के साथ कंपेटिबल यह डिवाइस गूगल असिस्टेंट, गूगल क्लासरूम व अन्य फीचर्स के हैंड्सफ्री एक्सेस के साथ तेज और स्मार्ट लर्निंग को प्रोत्साहित करता है। नए क्रोमबुक में वर्चुअल कॉल्स के लिए डुअल माइक और एक वाइड विजन एचडी कैमरा है। इसका डिस्प्ले माइक्रो-एज बेजल्स और 250निट्स के साथ डुअल स्पीकर से लैस है, जो डेस्कटॉप पर एक मिनी मूवी थियेटर का एहसास देता है। डिवाइस के स्टोरेज के अलावा यूजर्स को गूगल वन की 12 महीने की मेंबरशिप भी मिलती है, जिसमें सभी गूगल ऐप्स और सर्विसेज के लिए 100जीबी क्लाउड स्टोरेज शामिल है। इससे सबसे अधिक फायदा यह होगा कि आप कहीं भी हो, क्लाउड के जरिये आपका कंटेंट आपके पास होगा। कंपनी ने इसकी कीमत 30 हजार के करीब तय की है। अलग-अलग डिवाइस के लिए विभिन्न रेट हैं। 

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *