Mon. Apr 22nd, 2024


guinness world record- India TV Paisa
Photo:FILE दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में हुआ आयोजन

Guinness World Record: नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में 40 से अधिक प्रभावी व्यक्तियों और शिक्षाविदों की भागीदारी देखी गई, जिन्होंने कॉन्क्लेव में अपने अनुभवों, सफलता के रहस्य और सफर की जानकारी साझा की। इस आयोजन में भाग लेने वालों के पास वित्तीय रूप से साक्षर, स्वतंत्र और पूर्णकालिक व्यापारी बनने की कला सीखने का अनोखा अवसर था। उन्हें विकल्प रणनीति के माध्यम से नियमित आय पैदा करने, निवेश के रहस्यों को समझने, एवं और भी बहुत सारी जानकारी प्राप्त हुई। पुष्कर राज ठाकुर द्वारा यह अभूतपूर्व उपलब्धि विशेष रूप से उल्लेखनीय है क्योंकि पिछले रिकॉर्ड में सबसे बड़े वित्तीय सभा के लिए 1,800 लोगों की भागीदारी थी। ठाकुर का 4,500 प्रतिभागियों का नया रिकॉर्ड पिछले रिकॉर्ड को भारी अंतर से तोड़ता है।

Largest Financial Investment Lesson

Image Source : FILE

Largest Financial Investment Lesson के लिए भारत के हिस्से आया एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्टॉक मार्केट के शब्दजाल को समझाने की कोशिश  

गौर करने वाली बात यह है कि पुष्कर राज ठाकुर को पहले ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2022 में वर्ष के सबसे बड़े मीडिया समारोह, सोशल मीडिया ग्रोथ कॉन्क्लेव 2022 के लिये मान्यता दी गई है। ठाकुर का उद्येश्य स्टॉक मार्केट के शब्दजाल को समझने में लोगों की मदद करना है और देश के लिये समग्र विकास में योगदान देते समय वित्तीय आजादी प्राप्त करना है। पुष्कर राज ठाकुर ने 4,500 लोगों के लिये वित्तीय निवेश पाठ के सबसे बड़ा आयोजन का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 

आज शेयर बाजार में दिखी तबाही

भारतीय शेयर बाजार में इस समय चारो तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। यही हाल इंटरनेशनल मार्केट का भी है। लगभग कंपनियां घाटे का कारोबार कर रही हैं। इसके पीछे एक बहुत बड़ा कारण है, जिसका तार अमेरिका से जुड़ा हुआ है। आज हम उसपर बात करें उससे पहले ये जान लेते हैं कि आज कैसा रहा बाजार का हाल? दरअसल सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही जबरदस्त गिरावट के साथ कारोबार बंद किए। सेंसेक्स 337 अंक की गिरावट के साथ 57,900 पर तथा निफ्टी 113 अंक के नुकसान के साथ 17,922 पर बाजार बंद होते वक्त कारोबार करते नजर आए। यह गिरावट पिछले 5 महीने का रिकॉर्ड तोड़ चुका है। अमेरिका में सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) के दिवालिया होने के बीच बैंक, वित्तीय और वाहन शेयरों में भारी बिकवाली से घरेलू बाजार में इतनी अधिक गिरावट दर्ज की गई है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *