Sun. Feb 18th, 2024


Glenn Maxwell- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में धमाकेदार शतक बनाकर रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए मैक्सवेल ने 50 गेंदों में शतक बनाकर अपना 5वां टी20 शतक पूरा किया। यह टी20 इंटरनेशनल में मैक्सवेल का पांचवां शतक है।

रोहित शर्मा के बराबर पहुंचे मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई स्टार अब टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा के बराबरी पर आ गए हैं। रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल दोनों के नाम अब कुल पांच-पांच शतक हो गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैक्सवेल अपने लय में थे और उन्होंने 120 रन की तूफानी नाबाद पारी में आठ छक्के और 12 चौके लगाए। उन्होंने शामर जोसेफ को काउ कॉर्नर पर 109 मीटर लंबा छक्का लगाया। उनके जोरदार शतक के दम पर, ऑस्ट्रेलियाई टीम 241 रन के विशाल स्कोर तक पहुंच गई, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। 

T20I में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

  • रोहित शर्मा – 143 पारियों में 5 शतक
  • ग्लेन मैक्सवेल – 94 पारियों में 5 शतक
  • सूर्यकुमार यादव – 57 पारियों में 4 शतक
  • बाबर आज़म – 103 पारियों में 3 शतक
  • कॉलिन मुनरो – 62 पारियों में 3 शतक
  • सबावून डेविजी – 31 सराय में 3 शतक

रोहित शर्मा ने हाल ही में जड़ा था शतक

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित शर्मा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में अपना 5वां शतक जड़ा था। इसी साल लंबे समय के बाद टी20 इंटनेशनल में वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने अपनी वापसी सीरीज में ही शतक जड़ा था। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 69 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद पारी खेली थी। रोहित शर्मा का यह 5वां टी20 इंटरनेशनल शतक था।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ इंग्लैंड का स्टार खिलाड़ी

IND vs ENG: राजकोट में रोहित रचेंगे इतिहास? इस खास रिकॉर्ड में धोनी को पीछे छोड़ने का बड़ा मौका

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *