Sun. Feb 18th, 2024


Australia vs West Indies- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू जमीन पर खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 34 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ कंगारू टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। एडिलेड के मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद शतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद टारगेट क पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

मार्कस स्टोइनिस ने फेरा पॉवेल की पारी पर पानी

242 रनों के टारगे का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत खराब देखने को मिली, जिसमें उन्हें 11 के स्कोर पर पहला झटका लगा, ब्रेंडन किंग सिर्फ 5 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। इसके बाद विंडीज टीम को 42 के स्कोर पर दूसरा झटका निकोलस पूरन जबकि 56 के स्कोर पर साई होप के रूप में तीसरा झटका लगा। पहले 6 ओवरों में जहां वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 62 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी तो वहीं उन्होंने 4 विकेट भी गंवा दिए। वहीं 63 के स्कोर पर आधी विंडीज टीम इस मैच में पवेलियन लौट चुकी थी। यहां से रोवमन पॉवेल ने आंद्रे रसल के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया लेकिन 110 के स्कोर पर उन्हें छठा झटका रसल के रूप में लगा जो 16 गेंदों में 37 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं रोवमन पॉवेल भी 36 गेंदों में 63 रनों की तेज पारी खेलने के बावजूद इस मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में जहां मार्कस स्टोइनिस ने 4 ओवरों में 36 रन देने के साथ 3 विकेट हासिल किए तो वहीं जोश हेजलवुड और स्पेंसर जॉनसन भी 2-2 विकेट लेने में कामयाब हुए। इसके अलावा एडम जम्पा और जेसन बेहरनडॉर्फ ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।

मैक्सवेल के शतक ने पहुंचाया ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक

दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भी 64 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से ग्लेन मैक्सवेल ने एक छोर से तेज के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया और पहले मार्कस स्टोइनिस के साथ चौथे विकेट के लिए 42 गेंदों में 82 रनों की साझेदारी की तो वहीं इसके बाद टिम डेविड के साथ पांचवे विकेट के लिए सिर्फ 39 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को 241 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। ग्लेन मैक्सवेल ने 55 गेंदों का सामना करने के साथ 12 चौके और 8 छक्कों की मदद से 120 रनों की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें

इस टीम के साथ जुड़ा स्टार स्पिनर, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

बंगाल के कप्तान ने कर दी रणजी ट्रॉफी को हटाने की मांग, सोशल मीडिया पर फूटा प्लेयर का गुस्सा

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *