Sat. Feb 24th, 2024


Suryakumar Yadav- India TV Hindi

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डरबन के मैदान पर 10 दिसंबर से खेलना है। इस सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ कुछ सीनियर प्लेयर्स की भी वापसी हुई है, जिसमें शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है। अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मा सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे, जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने हाल में ही घरेलू जमीन पर 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। वहीं इस सीरीज को लेकर सूर्या ने मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की रणनीति को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

ओपनिंग में किसे मिलेगा मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल ओपनिंग बल्लेबाज विकल्प के तौर पर मौजूद हैं। सूर्यकुमार यादव से जब पहले टी20 मैच में ओपनिंग जोड़ी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि काफी सारे विकल्प मौजूद हैं, इसपर मैनेजमेंट के साथ बातचीत होने के बाद फैसला लिया जाएगा। हम मैच के दिन अपनी प्लेइंग 11 तय करेंगे कि कौन से 2 बल्लेबाज इस मुकाबले में हमारे से बतौर ओपनिंग जोड़ी के रूप में खेलेंगे। वहीं सूर्या ने साउथ अफ्रीका के तेज पिच को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यहां की तेज पिचों पर खेलने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। सभी ने ऐसी क्रिकेट खेली हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। उम्मीद है कि यहां भी हम सीरीज जीतेंगे।

रिंकू और जीतेश की भूमिका को लेकर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को जरूर प्रभावित किया था। वहीं इस टी20 सीरीज में इन दोनों ही खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्हें कुछ एक्ट्रा करने के लिए नहीं कहा गया है, वह जिस नंबर पर अब तक खेलते आए हैं उन्हें उसी पर मौका दिया जाएगा। दोनों ने ही पिछली सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था और इसमें भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें

WPL 2024 के ऑक्शन के बाद ये 30 खिलाड़ी बनी इन टीमों का हिस्सा

मैच हारने में इस खिलाड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *