Sat. Feb 24th, 2024


yashasvi jaiswal- India TV Hindi

Image Source : PTI
yashasvi jaiswal

ICC T20 Rankings Yashasvi Jaiswal: आईसीसी द्वारा जारी नई टी20 रैंकिंग में भारतीय बॉलर रवि बिश्नोई नंबर-1 की कुर्सी पर पहुंच गए हैं। वहीं, बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले से ही नंबर-1 बल्लेबाज हैं। वहीं नई रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल को भी फायदा हुआ है। उन्होंने लंबी छलांग लगाई है। जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी वह सिर्फ 21 साल के हैं। 

यशस्वी जायसवाल को हुआ फायदा 

यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन बैटिंग की थी। उन्होंने 5 मैचों में 138 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। अब नई आईसीसी रैंकिंग में उन्होंने 16 स्थान की लंबी छलांग लगाई है और वह 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ 7वें नंबर पर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों में 223 रन बनाए थे। उन्होंने सीरीज में एक आतिशी शतक भी जड़ा था। 

नेपाल के खिलाफ लगाया था शतक 

यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में दमदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में जगह बनाई थी। उन्होंने भारत के लिए  8 अगस्त 2023 को टी20 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक भी लगाया था। अभी तक टी20 इंटरनेशनल में वह टीम इंडिया के लिए 13 टी20 मैचों में 370 रन बना चुके हैं। 

पहले नंबर पर हैं सूर्यकुमार यादव 

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर सूर्यकुमार यादव मौजूद हैं। उनके 855 रेटिंग अंक हैं। उनके पीछे पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर हैं। उनके 787 रेटिंग अंक हैं। तीसरे नंबर पर एडेन मार्कराम हैं। उनके 734 रेटिंग अंक हैं। टॉप-10 में सूर्यकुमार के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: 

ICC T20 Rankings में पहले नंबर की कुर्सी पर पहुंचा ये भारतीय बॉलर, अक्षर पटेल को भी हुआ फायदा

चालाकी दिखाने में बुरे फंसे मुशफिकुर रहीम, टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बने बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *