Sat. Feb 24th, 2024


PM Modi- India TV Hindi

Image Source : X
पीएम मोदी।

चार राज्या के विधानसभा चुनाव का परिणाम आज सबके सामने कुछ ही घंटों में पूरी तरह आ जाएगा। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होने में बस चंद घंटे ही बचे हैं। हिंदी भाषी तीनों राज्यों में भाजपा की पचंड जीत देखने को मिलने वाली है। रुझानों में भाजपा काफी आगे चल रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा की दोबारा सरकार बनती दिख रही है। वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का किला गिरता नजर आ रहा है। ऐसे में मोदी लहर साफ देखने को मिली है। तीनों ही राज्यों में प्राधानमंत्री ही चुनावी चेहरा थे। ऐसे में बाकी नेता और जनता पीएम मोदी को ही प्रचंड बहुमत का श्रेय दे रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। 

वायरल हुआ पीएम मोदी का वीडियो

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा पीएम मोदी का वीडियो चुनाव प्रचार से नहीं बल्कि पुराना है। ये वीडियो लोकसभा में दिए एक भाषण का अंश है। इस वीडियो में पीएम मोदी लोकसभा में बैठे विरोधी सदस्यों के मुंह पर ताला लगाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को अब तेजी से शेयर किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी का ये बयान विरोधियों को करारा जवाब है। 

पीएम ने कही थी ये बात

पीएम मोदी वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ‘आदरणीय सभापति जी देश देख रहा है, एक अकेला कितनों को पर भारी पड़ल रहा है… एक अकेला कितनों को पर भारी पड़ल रहा है। नारे बोलने के लिए भी इनको साथ होना पड़ रहा है। मैं घंटे भर से बोल रहा हूं। मैं देश के लिए जीता हूं और देश के लिए कुछ करने को निकला हुआ हूं। ये राजनीति का खेल खेलने वाले लोग, इनके अंदर वो हौसला नहीं है। वो बचने का रास्ता खोज रहे हैं।’ वीडियो को लगातार देखा जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता भी इस वीडियो को काफी शेयर कर रहे हैं। 

यहां देखें वीडियो

सामने आएगा चार राज्यों के चुनावों का फैसला

बता दें, देश के चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार यानी आज शुरू हो गई है। चूंकि लोकसभा चुनावों में अब छह महीने से भी कम समय बचा है ऐसे में इन राज्यों के विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सत्ता में है और बीजेपी मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है। इन तीन राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) तेलंगाना में ‘हैट्रिक’ लगाने की उम्मीद कर रही है। मध्य प्रदेश की 230 सीट, छत्तीसगढ़ की 90 सीट, तेलंगाना की 119 सीट और राजस्थान की 199 सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। राजस्थान में एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण चुनाव टाल दिया गया था। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनावों के परिणाम पर स्मृति ईरानी ने दिया ऐसा बयान, विरोधियों को लगेगी तीखी मिर्ची

रुझानों में BJP को बहुमत के बीच अचानक शिवराज से मिलने पहुंचे सिंधिया, क्या है वजह?





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *