Thu. Mar 28th, 2024


Odisha Train Accident- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Odisha Train Accident पर क्रिकेटर्स ने जताया शोक

2 जून की शाम जहां कोई पहलवानों का धरना देख रहा था तो कोई दिल्ली में हुए साक्षी मर्डर केस पर टकटकी लगाए था, कोई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की ओर देख रहा था तो कोई अभी भी आईपीएल 2023 के खुमार से नहीं निकल पाया था। पर रात करीब 8-9 बजे ओडिशा से एक ऐसी खबर आती है जो हर किसी को झकझोर कर रख देती है। यह खबर थी बालासोर में हुए भयानक रेल हादसे की। इस हादसे में एक के बाद एक तीन गाड़ियां पटरी से उतरने के बाद टकरा गईं। इसमें खबर लिखे जाने तक करीब 288 लोगों की मौत और 900 से ज्यादा के घायल होने की सूचना थी। इस हादसे को भारत के सबसे बड़े रेल हादसे में से एक भी करार दिया गया। राजनेता, खिलाड़ी, बॉलीवुड हस्तियां सभी इससे प्रभावित हुईं और सभी ने शोक जताया।

अगर क्रिकेट जगत की बात करें तो विराट कोहली से वीवीएस लक्ष्मण तक सभी ने इस भयावह घटना पर ट्वीट करते हुए मृतकों और घायलों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। टीम इंडिया इस वक्त लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए मौजूद है। लेकिन इस भयानक हादसे को देख स्टार खिलाड़ी विराट कोहली खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ओडिशा में हुए भयानक ट्रेन एक्सीडेंट के बारे में सुनकर बहुत बुरा लगा। सभी मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाए हैं और जो भी घायल हैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अन्य खिलाड़ियों ने भी किया ट्वीट

विराट कोहली के अलावा नेशनल क्रिकेट एकेडमनी (एनसीए) चीफ वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस भयानक हादसे पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने भी अपना शोक व्यक्त किया। वहीं आकाश चोपड़ा ने इस दर्दनाक घटना की तस्वीर के साथ अपना दुख जताया। क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने भी इस अप्रत्याशित घटना पर ट्वीट करते हुए संवेदनाएं प्रकट की।

कैसे हुआ हादसा?

अगर एजेंसी रिपोर्ट की मानें तो शुक्रवार शाम करीब सात बजे कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई। आपदा प्रबंधन कर्मी और दमकल कर्मी शवों को निकालने की कोशिशों में जुटे हैं। वहीं बचाव और राहत कार्य जारी है। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख और घायलों को 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *