Thu. Mar 28th, 2024


MS Dhoni- India TV Hindi

Image Source : IPL, PTI
एमएस धोनी आईपीएल 2023 के दौरान घुटने की समस्या से परेशान रहे

आईपीएल 2023 में अपनी कप्तानी में पांचवीं बार चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने वाले एमएस धोनी की चर्चा हर ओर है। भले ही 2020 में धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन आज भी वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में टीम 9वें स्थान पर रही थी वहां से उन्होंने 16वें सीजन में टीमें को पांचवां खिताब दिलाकर लीग के इतिहास की संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम बनने का गौरव हासिल किया। खास बात यह है कि इस सीजन के शुरुआती फेज में धोनी अपने घुटने की समस्या से परेशान दिख रहे थे। इस कारण कई अटकलें लगीं कि धोनी बाहर हो जाएंगे, उनका यह आखिरी सीजन है लेकिन पर इस चैंपियन ने अपनी टीम को डगमगाने नहीं दिया।

वह घुटने में दर्द के साथ खेले और पूरे सीजन एक भी मुकाबला उन्होंने नहीं मिस किया। इतना ही नहीं हर मुकाबले में एमएस धोनी ने पूरे-पूरे 20 ओवर तक विकेटकीपिंग भी की। यह अपने में काबिल-ए-तारीफ है। इसी को लेकर टीम इंडिया के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने माही को सबसे बड़ा चैंपियन बता दिया है। लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, धोनी ने पूरा सीजन एक पैर से खेला, दर्द में वह खेले और इसी के साथ उन्होंने साइड को भी लीड किया। उनका माइंडसेट एक वॉरियर का है और वह सबसे बड़े चैंपियन हैं। 

मुंबई में हुई धोनी की सर्जरी

गुरुवार रात आई जानकारी के मुताबिक एमएस धोनी आईपीएल फाइनल के बाद अहमदाबाद से सीधे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचे थे। यहां उनके घुटने की सफल सर्जरी हुई। इसके बाद वह अपने घर रांची भी रवाना हो गए। अब फिलहाल वह रेस्ट पर रहेंगे और देखना होगा कि कब उनकी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू होती है। धोनी अपने घुटने की समस्या से पूरे सीजन जूझते दिखे। चेपॉक में आखिरी लीग मैच के बाद भी जब उन्होंने दर्शकों का अभिवादन किया और ग्राउंड का चक्कर लगाया, उस वक्त भी वह अपने घुटने पर आइसपैक लगाए हुए नजर आ रहे थे। पर अब उम्मीद है कि सफल सर्जरी के बाद माही पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

MS Dhoni

Image Source : PTI

MS Dhoni

अगला IPL खेलेंगे धोनी?

आईपीएल 2023 की शुरुआत से ही अटकलें थीं कि यह एमएस धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। उन्होंने पिछले सीजनों में कहा था कि वह चेपॉक की जनता के सामने अपना फेयरवेल चाहते हैं। पर इस सीजन सीएसके ने जिस तरह खेला और धोनी ने पांचवीं बार अपनी कप्तानी में खिताब जीता, उसे देख शायद खुद धोनी का भी मन बदल गया है। धोनी ने कई बार इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि, वह अभी 7-8 महीने इस बारे में सोचेंगे। अगले सीजन में अभी समय है। इतना ही नहीं उन्होंने फाइनल के बाद कहा कि, जिस तरह दर्शकों ने उन्हें सपोर्ट किया उसे देखते हुए अगर वह अगला आईपीएल खेले तो यह दर्शकों के लिए गिफ्ट होगा। वहीं सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन भी कह चुके हैं कि, धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं और वह अगला आईपीएल खेलेंगे।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *