Fri. Mar 29th, 2024


Aap ki Adalat Shashi Tharoor contested the election of the party president without the consent of th- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
हाईकमान की मर्जी के बिना शशि थरूर ने लड़ा अध्यक्ष का चुनाव

Aap ki Adalat: देश के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में इस बार मेहमान के तौर पर तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर पहुंचे। यहां उन्होंने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के कई सवालों बेबाकी से जवाब दिया। शशि थरूर ने इस दौरान निजी जीवन से लेकर राजनीति तक पर शशि थरूर ने कई सवालों का जवाब दिया। रजत शर्मा के सवाल “राहुल गांधी और सोनिया गांधी के मर्जी के बगैर आपने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा” को लेकर उन्होंने कहा कि हां मैंने चुनाव लड़ा क्योंकि मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था।

हाई कमान की मर्जी के खिलाफ लड़ा चुनाव

उन्होंने कहा कि मैं उनकी मर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा और मैं उनकी मर्जी का उम्मीदवार नहीं था। चुनाव लड़ने से पहले मैंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मिला था। चुनाव लड़ने पर मैंने कहा था कि मैं आप लोगों के खिलाफ नहीं हूं। तीनों ने मुझे प्रोत्साहित करके कहा कि आप चुनाव लड़िए जो कि पार्टी के लिए अच्छा है। अधिकारिक रूप से कैंडिडेट था लेकिन एक बार जब मैंने कदम बढ़ा लिया तो उसे पूरा किया। सोनिया जी ने मुझसे कहा कि आपके चुनाव लड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। 

उन्होंने राजनीति में मिसफिट होने सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में आजकल ऐसे लोग एक्टिव हो गए हैं जिनका बैकग्राउंड अलग है। उन्होंने कहा कि आज कई लोग हैं जो राजनीति में पैसा बनाने आते हैं। इस तरह की राजनीति में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। राजनीति में तो मुझे मेरे ही पैसे खर्च करने पड़ते हैं। कोई इलाज कराकर अगर मेरे पास दवाई के पैसे के लिए आता है तो मेरे ही जेब से फाउंडेशन के जरिए पैसे जाते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *