Fri. Apr 19th, 2024


Ben Duckett- India TV Hindi

Image Source : GETTY
बेन डकेट

ENG vs IRE: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 524 रन बना दिए। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 352 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के लिए बेन डकेट और ओली पोप ने शानदार पारी खेली। इस दौरान इन दोनों बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड बुक में अपने नामों को दर्ज कर लिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने आयलैंड की गेंदबाजों के सामने जमकर रन बनाए। इन्हीं दोनों के कारण इंग्लैंड की टीम इस लीड को हासिल कर सकी।

एक पारी में बने दो बड़े रिकॉर्ड

डकेट ने घर पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए 178 गेंदों पर 182 रन बनाए और ओली पोप ने 208 गेंदों पर 205 रन बनाए। इस बीच, लॉर्ड्स के फैंस ने बेन डकेट को महान ऑस्ट्रेलियाई सर डॉन ब्रैडमैन द्वारा बनाए गए 93 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए देखा। डकेट ने लॉर्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 150 रन बनाने का ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने सिर्फ 150 गेंदों पर इस रिकॉर्ड को हासिल कर लिया। ब्रैडमोन ने इससे पहले 1930 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 166 गेंदों में 150 रनों की पारी खेलकर रिकॉर्ड बनाया था। इससे पहले इंग्लैंड की ओर से केविन पीटरसन ने इस मैदान पर सबसे तेज 150 रन बनाए थे। उन्होंने ऐसा करने के लिए 176 ली थी।

डकेट अपना पहला दोहरा शतक दर्ज करने से चूक गए। उन्हें 182 रनों पर बल्लेबाजी करते हुए ग्राहम ह्यूम ने आउट कर दिया। लेकिन पोप 83वें ओवर में एंडी मैकब्राइन की गेंद पर छक्का जड़कर अपना पहला दोहरा शतक बनाने में सफल रहे। पोप ने अपनी इस पारी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया। पोप ने सर्फ 207 गेंदों का सामना करते हुए इस रिकॉर्ड को बनाया।

मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड जीत के करीब है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम 56.2 ओवर में 172 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5 विकेट झटके, वहीं जैक लीच ने तीन विकेट और मैथ्यू पोट्स ने 2 विकेट लिए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 82.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 524 रन बना लिए। इस दौरान इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों ने शानदार पारी खेली। डकेट ने 182 रन बनाए, वहीं ऑली पोप ने 205 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम ने इसी के साथ 352 रनों की लीड हासिल कर ली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आयरलैंड की टीम 26 ओवर में तीन विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं। आयरलैंड अभी भी लीड लेने से 255 रन पीछे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *