Sat. Apr 20th, 2024


Vastu Tips- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे बिजली के तारों के बारे में। घर हो या ऑफिस हर जगह बिजली या बिजली से जुड़ी चीज़ों के तार रहते हैं। लेकिन यहां मुद्दा ये है कि घर या ऑफिस में लोग बिजली की चीजों के इस्तेमाल के बाद उनके तारों को कई बार ऐसे ही छोड़ देते हैं। जैसे मोबाईल का चार्जर। आपने देखा होगा कि लोगों के घरों में मोबाईल चार्जर यूं ही स्विच में लगे रहते हैं। मोबाईल फोन चार्ज होने के बाद लोग अपना मोबाईल तो उसमें से निकाल लेते हैं, लेकिन चार्जर को तह करके रखना भूल जाते हैं या ये उनकी आदत में शामिल हो जाता है। इसी तरह के बहुत से उदाहरण होंगे, जो हम रोजमर्रा की जिंदगी में देखते हैं। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ये तरीका बिल्कुल ठीक नहीं है। इससे निगेटिविटी फैलती है और परिवार के सदस्य स्वभाव से चिड़चिड़े होते हैं। अतः किसी भी प्रकार के बिजली उपकरण के तार को यूज करने के बाद यूं ही खुला नहीं छोड़ना चाहिए। इसके बजाय उन्हें अच्छे तरीके से फोल्ड करके एक जगह संभालकर रखना चाहिए। 

इसी प्रकार अगर किसी बिजली उपकरण का तार जरूरत से ज्यादा बड़ा है, तो उसे रबड़ या धागे की सहायता से बांध देना चाहिए और जितनी जरूरत हो, बस उतना ही तार खुला रहने देना चाहिए। वास्तु शास्त्र में इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखके आप अपने घर और ऑफिस को निगेटिविटी से बचा सकते हैं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा बिजली के तारों के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरूर लाभ उठाएंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

आज है निर्जला एकादशी का व्रत, इस विधि और मुहूर्त में करें विष्णु जी की पूजा, जानें पारण का समय

निर्जला एकादशी के दिन करें पीले रंग के कपड़ा का ये उपाय जरूर करें, खुल जाएंगे तरक्की के द्वार, मिलेगा प्यार का साथ

Rath Yatra 2023: कब निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानिए डेट, समय और धार्मिक महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *