Fri. Mar 29th, 2024


Kiran George- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Kiran George

दुनियाभर के स्टार शटलर इस वक्त थाईलैंड ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भिड़ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारत के लिए बुधवार का दिन मिला जुला रहा। इस टूर्नामेंट में आज किरण जॉर्ज ने बड़ा उलटफेर करते हुए चीन के शी युकी को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया है।

किरण जॉर्ज ने किया बड़ा कारनामा  

भारत के किरण जॉर्ज ने उलटफेर करते हुए बुधवार को यहां चीन के दुनिया के 9वें नंबर के खिलाड़ी शी युकी को सीधे गेम में हराकर थाईलैंड ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अश्मिता चाहिला और साइना नेहवाल ने भी महिला एकल में अगले दौर में जगह बनाई। किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत पुरुष एकल में जल्दी बाहर हो गए लेकिन ओडिशा ओपन के विजेता किरण ने 2018 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और तीसरे वरीय शी युकी को 21-18 22-20 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

अगले राउंडर में वेंग होंग येंग से सामना 

किरण अगले दौर में चीन के वेंग होंग येंग से भिड़ेंगे। दिन के अन्य मुकाबलों में क्वालीफायर अश्मिता ने भारत की ही मालविका बंसोड़ को 21-17 21-14 से हराया जबकि लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने कनाडा की वेन यू झेंग को 21-13 21-7 से शिकस्त दी। अश्मिता अगले दौर में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चौथी वरीय कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी। साइना का सामना चीन की ही बिंग जियाओ से हो सकता है। विश्व चैंपियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता श्रीकांत को हालांकि चीन के वेंग होंग येंग के खिलाफ 8-21 21-16 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

प्रणीत को भी झेलनी पड़ी हार

टोक्यो ओलंपियन प्रणीत को भी फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव के खिलाफ 14-21 16-21 से हार झेलनी पड़ी। ओरलियंस मास्टर्स के विजेता प्रियांशु राजावत भी पहले दौर की बाधा पार करने में विफल रहे और मलेशिया के एनजी जी योंग के खिलाफ 19-21 10-21 से हार गए। हाल में स्लोवेनिया ओपन का खिताब जीतने वाले दुनिया के 11वें नंबर के पूर्व खिलाड़ी समीर वर्मा को भी डेनमार्क के मैग्नस योहानसेन के खिलाफ 15-21 15-21 से हार झेलनी पड़ी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *