Fri. Mar 29th, 2024


CSK IPL 2023 Winner Team - India TV Hindi

Image Source : @CSK
CSK IPL 2023 Winner Team

IPL 2023 CSK MS Dhoni : आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब पांचवीं बार जीतने वाले कप्‍तान एमएस धोनी प्‍लेयर्स को बनाने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए ऐसे कितने ही खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए, जो दूसरी टीमों के लिए खेल रहे थे और प्रदर्शन अच्‍छा न होने के कारण उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन इस साल जब वे सीएसके लिए खेले तो उनका नया ही रूप देखने के लिए मिला। अब आईपीएल खत्‍म हो गया है और सीएसके इसकी चैंपियन बनी है। इसके साथ ही बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने वाले प्‍लेयर्स का बुलावा राष्‍ट्रीय टीमों से आना शुरू हो गया है। अभी हाल में ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले अजिंक्‍य रहाणे को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया है। अ‍ब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मथीशा पथिराना को श्रीलंका टीम के लिए चुन लिया है, वे अब वनडे डेब्‍यू करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

मथीशा पथिराना श्रीलंका की वन डे टीम में किए गए हैं शामिल 

श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके पहले दो वनडे मैचों के लिए श्रीलंका की ओर से टीम का ऐलान किया गया है। टीम की कमान दसुन शनाका के हाथ में होगी, लेकिन मथीशा पथिराना की टीम में एंट्री ने सभी चौंका दिया। हालांकि संभावना जताई जा रही थी कि वे टीम में शामिल किए जा सकते हैं। मथीशा पथिराना अपनी डेथ ओवर की घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। आखिरी ओवर्स में आईपीएल के दौरान एमएस धोनी ने ये जिम्‍मेदारी मथीशा पथिराना के हाथ में ही सौंपी और पथिराना ने उन्‍हें निराश भी नहीं किया। अपने गेंदबाजी एक्‍शन के कारण उन्‍हें दूसरा लसिथ मलिंगा कहा जाता है। इससे पहले मथीशा पथिराना श्रीलंका के लिए टी20 में तो डेब्‍यू कर चुके हैं। वे एक मैच पिछले साल अगस्‍त में अफगानिस्‍तान के ही खिलाफ खेले थे, हालां‍कि तब उन्‍हें विकेट नहीं मिला था। उन्‍हें एक ओवर गेंदबाजी करने को मिला और वे 16 रन दे बैठे। अब वे वनडे टीम में चुने गए हैं और बहुत संभव है कि वे डेब्‍यू भी कर जाएं। 

मथीशा पथिराना को मिल सकता है वनडे डेब्‍यू का मौका 
मथीशा पथिराना के गेंदबाजी आंकड़ों की बात की जाए तो उन्‍हें 14 मैच खेलने का मौका मिला और इस दौरान उन्‍होंने 21 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी के बाद वे पूरी क्रिकेट की दुनिया पर छा गए हैं और श्रीलंका बोर्ड से भी उनका बुलावा आ गया है, ताकि वे वनडे डेब्‍यू कर सकें। आईपीएल 2022 से पहले उन्‍हें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने खोजा और अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन उन्‍हें इस साल अच्‍छे खासे मौके मिले और वे इसे भुनाने में भी कामयाब रहे हैं। श्रीलंका और अफगानिस्‍तानके बीच वन डे सीरीज का पहला मुकाबला दो जून को खेला जाएगा। यानी आईपीएल से अब केवल टीम इंडिया में ही एंट्री नहीं होती, बल्कि बाकी यानी विदेशी टीमें भी आईपीएल को देखकर और वहां के प्रदर्शन को ध्‍यान में रखकर अपनी टीम में प्‍लेयर्स को एंट्री होती है। देखना होगा कि क्‍या मथीशा पथिराना को पहले वन डे में मौका मिलता है कि नहीं और अगर मिलता है तो वे कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए श्रीलंका की टीम :  दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पाथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, सादीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षाना, दुशान हेमंथा, चमक करुणारत्ने, दुशमंता चमीरा, मथीशा पथिराना, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिता।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *