Thu. Apr 18th, 2024


Infiltration, Infiltration LoC, Terrorist Infiltration- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
LoC पर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम।

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में सफल G20 सम्मेलन के आयोजन से बौखलाए पाकिस्तान ने LoC के इर्द-गिर्द नापाक हरकतें शुरू कर दी हैं। बुधवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से भारत में घुसपैठ की कोशिश हुई जिसे सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया। पुंछ जिले में हुई इस घटना में सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर गोलियों की बरसात कर दी। इस गोलीबारी में एक आतंकी घायल हो गया जबकि 2 अन्य वापस नहीं जा पाए और सेना के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।

3 से 4 आतंकियों ने की थी घुसपैठ की कोशिश


रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों के द्वारा घुसपैठ की यह कोशिश पुंछ जिले के खारी सेक्टर में चेतन पोस्ट के पास नाकाम की गई। मंगलवार देर रात LoC की तरफ से 3 से 4 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। देर रात करीब 1 बजकर 30 मिनट पर सैनिकों ने LoC पर संदिग्ध गतिविधि देखकर उन्हें रोकने की कोशिश की तो दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। जवाबी गोलीबारी में कुछ आतंकियों को गोली लगी। जवानों ने इसके बाद घटनास्थल से एक घायल आतंकी समेत कुल 3 आतंकियों को पकड़ लिया। 

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े गए तीनों संदिग्ध आतंकियों के नाम मोहम्मद रियाज, मोहम्मद फारूक और मोहम्मद जुबैर हैं। इसमें से फारूक नाम का संदिग्ध घायल है। इन लोगों के पास से हथियार मिले हैं। इनके पास एक एके47 बंदूक, एक मैग्जीन, एके47 के 10 राउंड, 2 पिस्टल, 4 पिस्टल की मैग्जीन, पिस्टल के 70 राउंड, 6 ग्रेनेड, हेरोइन जैसे पदार्थ के 20 पैकेट और एक संदिग्ध 10 किलो आईईडी मिला है, जिसे निष्क्रिय किया है। पकड़े गए हथियारों में IED और नार्को भी शामिल है। गोलीबारी में एक भारतीय जवान भी घायल हुआ है और उसका इलाज चल रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *