Thu. Mar 28th, 2024


IPL 2023 Purple Cap- India TV Hindi

Image Source : IPL
IPL 2023 Purple Cap

IPL 2023 Purple Cap: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में गुजरात जायंट्स की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से हरा दिया। ये सीएसके की कुल 5वीं आईपीएल ट्रॉफी थी। इस सीजन की पर्पल कैप लिस्ट में इस बार गेंदबाजों के बीच तगड़ी जंग थी। यहां तक कि गुजरात के ही तीन गेंदबाज इस खिताब को जीतने के लिए भिड़ रहे थे। लेकिन अंत में बाजी मोहम्मद शमी ने मारी। 

शमी ने जीती पर्पल कैप

आईपीएल की पर्पल कैप लिस्ट में सबसे ऊपर मोहम्मद शमी का नाम रहा। शमी ने इस पूरे सीजन में 17 मैचों में 28 विकेट झटके। वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं। मोहित ने इस सीजन में 27 विकेट लिए। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी गुजरात का ही एक गेंदबाज है। वो और कोई नहीं बल्कि राशिद खान हैं। राशिद ने इस सीजन 17 मैचों में 27 विकेट लिए। लेकिन ये तीनों खिलाड़ी मिलकर भी गुजरात को खिताब नहीं जिता पाए।

लिस्ट में चावला और चहल

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पीयूष चावला हैं। चावला ने इस सीजन 16 मैचों में 22 विकेट लिए। वहीं पिछले सीजन के पर्पल कैप जीतने वाले स्टार युजवेंद्र चहल इस सीजन 14 मैचों में 21 विकेट लेकर लिस्ट में 5वें नंबर पर रहे।

लिस्ट में आगे ये खिलाड़ी

वहीं इस लिस्ट में छठे नंबर पर तुषार देशपांडे हैं। देशपांडे ने इस सीजन 16 मैचों में 21 विकेट झटके। वहीं लिस्ट में अगला नाम सीएसके के सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का रहा। जडेजा ने इस सीजन 16 मैचों में 20 विकेट लिए। लिस्ट में 8वें नंबर पर वरुण चक्रवर्ती रहे। वरुण ने इस सीजन 14 मैचों में 20 विकेट लिए। इसके अलावा 14 मैचों में 19 विकेट लेकर मोहम्मद सिराज 9वें नंबर पर रहे। वहीं सीएसके के मथिसा पथिराना 12 मैचों में 19 विकेट लेकर 10वें नंबर पर रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *