Mon. Jun 5th, 2023


pm modi- India TV Hindi

Image Source : PTI
नई संसद का वीडियो प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर शेयर किया है।

नई दिल्ली: 28 मई को नई संसद का उद्घाटन होने जा रहा है और इस उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने नई संसद का वीडियो शेयर किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि देश की नई संसद लोगों को गौरव से भर देगी। प्रधानमंत्री ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों से अपील की है कि वो भी नई संसद के इस वीडियो को शेयर करें।

नई संसद के वीडियो को अपने वॉयसओवर के साथ करें ट्वीट


पीएम मोदी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों से ‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने ‘वॉयसओवर’ के साथ वीडियो शेयर करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की एक झलक प्रदान करता है। मेरा एक विशेष अनुरोध है। इस वीडियो को अपनी आवाज (वॉयसओवर) के साथ शेयर करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड हैशटैग का इस्तेमाल करना न भूलें।’’

देखें वीडियो-

नया संसद भवन स्वागत योग्य, यह भव्य दिखती है- उमर अब्दुल्ला

वहीं, दूसरी तरफ नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी नई संसद की तारीफ की है। उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि नई संसद बहुत ही जबरदस्त बनी है, इसका स्वागत होना चाहिए। उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे वक्त की है, जब उनकी पार्टी समेत विपक्ष के कई दलों ने नये संसद भवन के उद्धाटन कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। अब्दुल्ला ने कहा कि जब वह लोकसभा सदस्य थे, तब उनके कई सहकर्मी एक नए और बेहतर संसद भवन की जरूरत को लेकर अक्सर बातें किया करते थे।

अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, “इसके उद्घाटन को लेकर मचे घमासान को कुछ क्षणों के लिए एक तरफ रख देते हैं। यह (नया संसद भवन) स्वागत करने योग्य है। पुराने संसद भवन का शानदार योगदान रहा है, लेकिन वहां कुछ वर्षों तक काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर, हममें से बहुत से लोग नये और बेहतर संसद भवन की जरूरत के बारे में अक्सर आपस में बात करते थे।” उन्होंने कहा कि ‘देर आये दुरुस्त आये’, और यह (नया संसद भवन) भव्य दिखती है।

28 मई को नई संसद का उद्घाटन

कांग्रेस, वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी, समेत 19 विपक्षी दलों ने बुधवार को ऐलान किया था कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नये संसद भवन का उद्धाटन किये जाने का बहिष्कार करेंगे। विपक्षी दलों के संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में नेशनल कॉन्फ्रेंस भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-

नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई (रविवार) को होगा। इस समारोह की शुरुआत सुबह 5 बजे से ही हवन और सर्व-धर्म प्रार्थना के साथ शुरू होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में औपचारिक उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह में 25 दलों के शामिल होने की उम्मीद है, जबकि 20 विपक्षी दलों ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *