Thu. Feb 22nd, 2024


भयानक हो गई जंग, रूस ने मेडिकल क्लीनक पर दागे रॉकेट, इमारत क्षतिग्रस्त- India TV Hindi

Image Source : FILE
भयानक हो गई जंग, रूस ने मेडिकल क्लीनक पर दागे रॉकेट, इमारत क्षतिग्रस्त

Russia Ukraine War News: यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है। रूस पूरी ताकत के साथ यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है। इसी कड़ी में यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि निप्रो शहर में एक चिकित्सा क्लिनिक पर रूसी रॉकेट हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। इंस्टाग्राम पर हमले की पुष्टि करते हुए, राष्ट्रपति ने क्षतिग्रस्त इमारत का एक वीडियो भी पोस्ट किया, इसमें घटनास्थल पर दमकलकर्मी और ढांचे से धुआं निकलते दिख रहे हैं।

जेलेंस्की ने कहा, ‘गोलाबारी के बाद की स्थिति को खत्म किया जा रहा है और पीड़ितों को बचाया जा रहा है। जेलेंस्की की पुष्टि से पहले, निप्रो के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेर्ही लिसाक ने कहा कि शहर पर गुरुवार रात ड्रोन और रॉकेट से हमला किया गया था। इस साल जनवरी में नीप्रो में रूसी मिसाइल के एक अपॉर्टमेंट की इमारत से टकराने से 44 लोगों की मौत हो गई थी। हमले में 72 अपॉर्टमेंट नष्ट हो गए और 230 से अधिक अन्य क्षतिग्रस्त हो गए।

गौरतलब है कि पिछले दिनों यह जंग और भयानक हो गई। जब एक ड्रोन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के घर ‘क्रेमलिन’ पर अटैक किया। संयोग से उस समय वहां पुतिन मौजूद नहीं थे। रूस ने इस अटैक का कसूरवार यूक्रेन को बताया और पलटवार करते हुए ताबड़तोड़ मिसाइल और ड्रोन अटैक किए। इसके बाद अब खुद यूक्रेन के एक टॉप जासूस ने इस बात की हामी भरी है कि वे पुतिन की हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। उनकी मानें तो रूसी राष्ट्रपति पुतिन हिटलिस्ट में हैं और यूक्रेन उनकी हत्या करके ही शांत बैठेगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *