Fri. Apr 19th, 2024


IPL 2023, Playoffs, Mumbai Indians, RCB- India TV Hindi

Image Source : IPL
आरसीबी की हार से मुंबई इंडियंस को 10वीं बार मिला प्लेऑफ का टिकट

आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला गंवाने के बाद आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने का मौका गंवा दिया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार से मुंबई इंडियंस को अब प्लेऑफ में एंट्री मिल गई है। मुंबई की टीम ने 16वें सीजन में से 10वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। इस मैच के साथ ही पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 की जगह भी फाइनल हो गई है। गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को इस मैच में 6 विकेट से मात दी।

गुजरात टाइटंस की टीम 20 अंकों के साथ टॉप पर फिनिश करेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंकों के साथ दूसरे और लखनऊ सुपर जायंट्स भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। उधर आखिरी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर और आरसीबी की हार के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली मुंबई इंडियंस 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। अब क्वालीफायर 1 में सीएसके का सामना गुजरात से होगा। वहीं एलिमिनेटर में लखनऊ की भिड़ंत मुंबई के साथ होगी।

गिल और शंकर ने तोड़ा आरसीबी का सपना

अगर इस मैच की बात करें तो विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत आरसीबी ने पहले खेलते हुए 197 रनों का स्कोर बनाया। 198 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत खास नहीं थी। रिद्दिमान साहा 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर (35 गेंद 53 रन) और शुभमन गिल (52 गेंद 104 रन नाबाद) ने दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की और मैच को आरसीबी की पकड़ से दूर कर दिया। अंत तक शुभमन एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने 19.1 ओवर में अपनी टीम को 6 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

  • Qualifier 1- CSK vs GT, चेपॉक, 23 मई 2023
  • Eliminator- LSG vs MI, चेपॉक, 24 मई 2023
  • Qualifier 2- Eliminator Winner vs Qualifier 1 Loser, अहमदाबाद, 26 मई 2023
  • फाइनल- Qualifier 1 Winner vs Qualifier 2 Winner, अहमदाबाद, 28 मई 2023

(नोट: प्लेऑफ के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से ही खेले जाएंगे)

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *