Wed. Apr 17th, 2024


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह - India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के सासाराम जाएंगे। गृह मंत्री के दौरे को लेकर यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 1 दर्जन से अधिक डीएसपी की तैनाती है। अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा मंच की सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। बता दें, सासाराम में हुए हिंसक झड़प के बाद बिहार पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। 2 अप्रैल को यहां अमित शाह के पहुंचने पर एक बड़ी जनसभा होनी है। उनकी इस जनसभा से ठीक पहले हिंसक झड़प हो गई। जिसके बाद पुलिस टीम वहां के बिगड़े लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करने में लगी है। 

माहौल कंट्रोल करने में जुटी पुलिस 

बता दें, रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान सासाराम में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसके बाद बिहार शरीफ में भी ऐसी ही घटना हो गई। इस वजह से स्थानीय स्तर पर तनाव का माहौल है। सासाराम और नालंदा की पुलिस अपने इलाके में हुई हिंसक झड़प और तनाव पूर्ण माहौल को कंट्रोल करने में जुटी है। वहीं बिहार मुख्यालय भी हर पल दोनों ही जिलों में हो रही गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। 

जिले में धारा 144 लागू

सासाराम में हिंसा और आगजनी की घटना के बाद धारा 144 लगा दी गई। यहां दो पक्षों के बीच पथराव और फिर आगजनी की घटना हुई। इसी बीच भारी पुलिसफोर्स वहां तैनात कर दिया गया। आगजनी के बाद झोपड़ीनुमा दुकानों में आग तक लगा दी गई। सासाराम मे उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया।

रंजन कुमार की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें

हार के कारण हताशा में डूबी है कांग्रेस, शब्दों की गरिमा भूल गए हैं पार्टी के नेता: नड्डा

शहबाज शरीफ ने शी जिनपिंग को दिया अल्टीमेटम, कहा- पाकिस्तान में बिजनेस बंद करें चीनी लोग… वरना मारे जा सकते हैं

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *